हीरा कर्मचारियों पर भी मंदी की मार, दिवाली पर गिफ्ट में नहीं मिलेंगे फ्लैट और कार

हीरा कर्मचारियों पर भी मंदी की मार, दिवाली पर गिफ्ट में नहीं मिलेंगे फ्लैट और कार
दिवाली पर कर्मचारियों को फ्लैट और कार नहीं देंगे सावजी ढोलकिया

सावजी ढोलकिया (Savji Dholakia) ने कहा कि इस साल 2008 में आई भीषण मंदी से भी ज्यादा बुरे हालात हैं. ऐसे में हम दिवाली (Diwali) पर गिफ्ट (Gift) का खर्च कैसे उठा सकते हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 1:39 PM IST
  • Share this:
सूरत. आर्थिक मंदी (Financial Crisis) असर गुजरात (Gujarat) के हीरा कारोबार पर भी देखने को मिल रहा है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस साल सूरत में हीरा कर्मचारियों (Diamond Worker) को दिवाली (Diwali) का तोहफा नहीं मिलेगा. हर साल दिवाली पर उन्हें कार, ज्वेलरी और फ्लैट गिफ्ट में दिए जाते थे. लेकिन इस बार सूरत के मशहूर हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया  (Savji Dholakia) ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं.

सावजी ढोलकिया (Savji Dholakia)  ने कहा कि हीरा उद्योग इस साल 2008 में आई भीषण मंदी से भी ज्यादा बुरे हालात हैं. ऐसे में हम दिवाली (Diwali) पर गिफ्ट (Gift) का खर्च कैसे उठा सकते हैं? उन्होंने कहा कि हम हीरा कर्मचारियों की नौकरियों को लेकर चिंतित हैं. पिछले 7 महीनों में 40,000 से ज्यादा लोगों की नौकरियां चली गई हैं. इतना ही नहीं, जो कर्मचारी काम कर रहे हैं उनके वेतन में भी 40 प्रतिशत की कटौती कर दी गई है.

डी बियर्स का भी घटा उत्पादन
आर्थिक मंदी के हालात ऐसे हैं कि कंपनियों को अपना काम कम करना पड़ रहा है. इस साल पहली बार ऐसा हुआ कि डायमंड की दिग्गज कंपनी De Beers Sa  को अपना उत्पादन घटाना पड़ा है.
ढोलकिया कर्मचारियों को देते हैं कार और फ्लैट


बता दें कि सूरत के डायमंड किंग सावजी भाई ढोलकिया की हरे कृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी में करीब 8 हजार कमर्चारी कार्यरत हैं, उनकी कंपनी का वार्षिक टर्नओवर 6 हजार करोड़ रुपये है. ढोलकिया साल 2011 में करीब 1200 कर्मचारियों को कार, फ्लैट और ज्वैलरी गिफ्ट कर पहली बार चर्चा में आए थे. तब से ही वे हर साल अपने कर्मचारियों दिवाली बोनस देते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading