Home /News /nation /

क्या रूस भाग गए परमबीर सिंह? गृहमंत्री बोले- लुकआउट सर्कुलर जारी, हम उन्हें ढूंढ रहे

क्या रूस भाग गए परमबीर सिंह? गृहमंत्री बोले- लुकआउट सर्कुलर जारी, हम उन्हें ढूंढ रहे

परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी. (फ़ाइल फोटो)

परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी. (फ़ाइल फोटो)

Param Bir Singh Case: राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने आरोप लगाए थे कि देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से मुंबई के बार और होटल मालिकों से वसूली करने के लिए कहा था.

    मुंबई. मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (Lookout Circular) जारी किया गया है. इस बात की जानकारी राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने गुरुवार को दी है. उन्होंने जानकारी दी कि महाराष्ट्र सरकार सिंह को तलाश रही है. इसके लिए ठिकानों का पता लगाया जा रहा है और केंद्र के साथ आगे की कार्रवाई को लेकर चर्चा की जानी है.

    सिंह के रूस भागने की खबर पर पाटिल ने कहा, ‘केंद्रीय गृहमंत्रालय के साथ-साथ हम भी उनके ठिकानों को तलाश रहे हैं. मैंने ऐसा कुछ सुना है, लेकिन एक सरकारी अधिकारी होने के चलते, वह सरकार की मंजूरी के बगैर विदेश नहीं जा सकते.’ उन्होंने जानकारी दी, ‘हमने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है और अगर वह चले गए हैं, तो यह अच्छा नहीं है.’

    राज्य के गृहमंत्री ने कहा, ‘चाहे मंत्री, अधिकारी या मुख्यमंत्री हो, कुछ सीमाएं और भारत सरकार की इजाज के बगैर कोई भी देश से बाहर नहीं जा सकता है. कोई भी इन सीमाओं को नहीं तोड़ सकता है. क्या कार्रवाई होगी, इसपर केंद्र के साथ चर्चा की जानी है. महाराष्ट्र सरकार उनकी तलाश कर रही है और एक बार उनके मिलने पर हम यह तय करेंगे.’

    मुंबई में बरामद हुए विस्फोटक के मामले में निलंबित पुलिस इंस्पेक्टर सचिव वाजे का नाम सामने आने के बाद सिंह का तबादला मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से होम गार्ड विभाग में कर दिया गया था. हालांकि, NIA की चार्जशीट में सिंह का नाम आरोपी के तौर पर शामिल नहीं था, लेकिन कई खुलासों के बाद पूर्व पुलिस अधिकारी के लिए हालात मुश्किल हो गए थे. उन्होंने राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भी भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के लिए कहने के गंभीर आरोप लगाए थे.

    राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मार्च में लिखे पत्र में सिंह ने आरोप लगाए थे कि देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से मुंबई के बार और होटल मालिकों से वसूली करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा था कि देशमुख ने वाजे से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने के लिए कहा था. तमाम आरोपों के बाद पूर्व गृहमंत्री के खिलाफ सीबीआई ने जांच शुरू की थी. इसके बाद देशमुख ने पद से इस्तीफा दे दिया था.

    Tags: Dilip Walse Patil, Mumbai News, Param Bir Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर