लाइव टीवी

क्या नॉनवेज न मिलने पर तबलीगियों ने फेंका था खाना, किया था वॉर्ड में शौच? सामने आया सच

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 7:25 PM IST
क्या नॉनवेज न मिलने पर तबलीगियों ने फेंका था खाना, किया था वॉर्ड में शौच? सामने आया सच
तबलीगी जमात के सदस्यों को लेकर किए जा रहे एक दावे को सहारनपुर पुलिस ने खारिज किया है (सांकेतिक तस्वीर)

एक खबर की कटिंग सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही थी, जिसमें सहारनपुर (Saharanpur) के क्वारंटीन वॉर्ड में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों ने नॉनवेज खाना न मिलने पर खाना फेंका और वॉर्ड में शौच किया

  • Share this:
नई दिल्ली. नॉनवेज खाना न मिलने पर तबलीगी जमात (Tablighi group) के सदस्यों के खाना फेंकने की खबर की पेपर कटिंग सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही थीं लेकिन सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) ने इस दावे को ट्वीट (Tweet) कर गलत बताया है और इसे फेक न्यूज (Fake News) बताया है.

बता दें कि एक खबर की कटिंग सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही थी, जिसमें सहारनपुर के क्वारंटीन वॉर्ड में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों ने नॉनवेज खाना न मिलने पर खाना फेंका और वॉर्ड में शौच किया. इतना ही नहीं अखबार की कटिंग में यह दावा भी किया गया था कि इसकी सूचना मिलने पर अधिकारियों ने वहां पहुंचकर जमात के सदस्यों को चेतावनी देकर शांत कराया. खबर में एसडीएम (SDM) के हवाले से इस खबर की पुष्टि का दावा भी किया गया था. लेकिन अब सहारनपुर पुलिस ने इस खबर का खंडन किया है.





सहारनपुर पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने ट्वीट कर किया खबर का खंडन
लेकिन अब सहारनपुर पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने एक ट्वीट कर इस मामले की सत्यता से इनकार किया है. ट्वीट में सहारनपुर पुलिस की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित की जा रही खबर क्वॉरंटीन किये गये जमातियों ने नॉनवेज खाना (Non-veg Food) न मिलने पर किया जमकर हंगामा, जमातियों ने खुले में ही कर डाली शौच' की सत्यता की जांच व आवश्यक कार्यवाही करने हेतु थाना प्रभारी रामपुर मनिहारान को निर्देश दिये गये थे, जिनके द्वारा जांच की गई तो जांच में विभिन्न समाचार पत्रों, न्यूज चैनलों एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर प्रकाशित की जा रही उक्त खबर पूर्ण रूप से गलत एवं असत्य पायी गई हैं. अत: सहारनपुर पुलिस उक्त प्रकाशित खबर का पूर्णत: खण्डन करती हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना का डर- दिल्ली में संदिग्ध मरीज ने हॉस्पिटल की छत से लगाई छलांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading