अलग तेवर में दिग्विजय सिंह, BJP और संघ को छोड़ कांग्रेस पर ही साध रहे निशाना

अलग तेवर में दिग्विजय सिंह, BJP और संघ को छोड़ कांग्रेस पर ही साध रहे निशाना
दिग्विजय सिंह एक बार फिर दिख रहे अपने पुराने तेवर में

कांग्रेस (Congress) में दो दशक तक संगठन में महासचिव पद पर रहे दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पार्टी के उन नेताओं में शुमार होते हैं जिन्हें मीडिया ने हमेशा सुर्खियों में रखा है. दिग्विजय सिंह हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे.

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह अपने बयानों को लेकर विवादों में और सुर्खियों में बने रहते हैं. अमूमन उनके निशाने पर बीजेपी और संघ से जुड़े लोग रहते हैं लेकिन शनिवार की सुबह दिग्विजय सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से एक के बाद एक आठ ट्वीट किए लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इस बार बीजेपी और संघ की जगह कांग्रेस के बड़े नेता उनके निशाने पर थे.

कांग्रेस में दो दशक तक संगठन में महासचिव पद पर रहे दिग्विजय सिंह पार्टी के उन नेताओं में शुमार होते हैं जिन्हें मीडिया ने हमेशा सुर्खियों में रखा है. दिग्विजय सिंह हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे, कई बार तो पार्टी लाइन से इतर जाकर भी उन्होंने ऐसे बयान दिए जिसको लेकर बीजेपी/संघ कांग्रेस पर हमलावर रहा. लेकिन जानकारों का मानना है कि आजतक दिग्विजय सिंह ने जो भी किया या कहा उसके पीछे कई मकसद रहे हैं. आज भी दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया के ज़रिए जो बातें रखी है उसकी गूंज कांग्रेस के अंदर खाने लंबे समय तक सुनाई देगी.

दिग्विजय सिंह के ट्वीट्स
- कांग्रेस के अंदर कोई राहुल गांधी का कोई विरोध नहीं कर रहा...ये मीडिया द्वारा फैलाया गया झूठ है.
- राहुल गांधी 2019 के चुनाव के बाद मोदी विरोधी देश के सबसे बड़े नेता बनकर उभरे हैं, उन्हें या तो कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में या कांग्रेस संसदीय दल के नेता के रूप में सामने आना चाहिए. क्या वजह है कि उन्होंने स्वतः अपने आप को इस सबसे दूर रखा है?



- कांग्रेस के अंदर वो कौन से नेता हैं जो मोदी विरोध को लेकर सॉफ्ट हैं?

- मेरा मानना है कि राहुल गांधी/प्रियंका गांधी राष्ट्रीय विषयों को लेकर आक्रामक तरीके से सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं, अगर कांग्रेस का कोई नेता इसकी तारीफ नही कर सकता तो वो कांग्रेस में क्यों है?

- पीएम मोदी/अमित शाह को ये गुमान है कि वो ED/CBI/IT के ज़रिए गांधी परिवार को धमका सकता तो वो शायद ये भूल गए हैं कि ये परिवार अंग्रेजों के सामने नहीं झुका तो उनके सामने क्या झुकेगा?

- कांग्रेस संगठन को राहुल/सोनिया गांधी/प्रियंका मज़बूत करें... राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करें.. कांग्रेस के सभी नए पुराने नेता उनके साथ हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठी मांग, दिग्विजय बोले-वे नेतृत्व करें

दिग्विजय सिंह के इन ट्वीट्स के बाद कांग्रेस में अंदरखाने हलचल तेज़ हो गई है. नेता आपस में बात करके इन ट्वीट्स के राजनीतिक मायने समझना चाह रहे हैं. कुछ नेताओं का कहना है कि दिग्विजय सिंह एक बार फिर संगठन में जगह चाह रहे हैं जिस वजह से आलाकमान को कुछ कहना चाह रहे हैं, वही दूसरा धरा ये भी मान रहा है कि आलाकमान की तरफ से दिए निर्देश के बाद ही दिग्विजय सिंह इतने खुले तौर पर सारी बात को रख रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading