लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह ने शेयर किया जाकिर नाइक का वीडियो, बीजेपी ने किया पलटवार

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 3:53 PM IST
दिग्विजय सिंह ने शेयर किया जाकिर नाइक का वीडियो, बीजेपी ने किया पलटवार
दिग्विजय सिंह ने शेयर किया जाकिर नाइक का वीडियो, बीजेपी ने किया पलटवार

सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल होने के बाद बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) और दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) पर हमला बोला है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि वीडियो को शेयर कर कांग्रेस नेता ने लोगों को भड़काने का काम किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने इस बार कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दिग्विजय सिंह ने भारत में वांछित मुस्लिम धर्म उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक का एक वीडियो शेयर कर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है. इस वीडियो में एक शख्स बोल रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ महीनों पहले मलेशिया में रह रहे नाइक से मदद मांगी थी. इस वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह के आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'दिग्विजय सिंह के पास ये खबर कहां से आई है. क्या वो जाकिर नाइक से जुड़े हुए हैं. क्या उनके तार जाकिर नाइक से जुड़े हुए हैं.'

गौरतलब है कि भारत में वांछित मुस्लिम धर्म उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक मलेशिया में शरण ले रखी है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें एक शख्स की आवाज आ रही है जो कह रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जाकिर नाइक से इसके समर्थन की बात कही थी. इस वीडियो में बताया गया है कि इस कदम के बाद मोदी सरकार जाकिर नाइक से जुड़े सभी मुकदमे वापस ले लेगी.

जाकिर के आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मा प्रधानमंत्री जी तथा मा गृह मंत्री जी को डॉ. ज़ाकिर नाइक के आरोप का विधिवत खंडन करना चाहिए. यदि नहीं करते हैं तो यही माना जाएगा कि 'देशद्रोही' डॉ ज़ाकिर नाइक का आरोप सही है.



इससे पहले कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए कहा, जो उनसे असहमत है. उसे मनाओ, नहीं मानता है तो उसे धमकी दो. फिर भी नहीं मानता है उसे पद या पैसे का लालच दो. फिर भी नहीं मानता है तो उस पर झूठे आरोप लगाकर बदनाम करो. मान जाता है तो सारे आरोप ख़ारिज और नहीं मानता है तो उस पर राष्ट्रद्रोही होने का आरोप लगाओ और खूब प्रचारित करो. यदि ऐसा मौक़ा आता है जब उसका उपयोग किया जा सकता है तो वे वही करते हैं जिसका उल्लेख डॉ. ज़ाकिर नाइक ने किया है.



दिग्विजय सिंह की ओर से लगाए गए आरोप पर हमला करते हुए बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नाइक का समर्थन करती रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आधिकारिक रूप से डॉ. जाकिर नाइक का समर्थन नहीं किया.

Madhya Pradesh, Digvijay Singh, Zakir Naik, Video, BJP, Congress, Social Media

बीजेपी के आरोपों का खंडन करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा, 'बिल्कुल गलत आरोप. कांग्रेस की ओर से कभी भी आधिकारिक रूप से जाकिर नाइक का समर्थन नहीं किया गया. यह सच है कि मैंने मुंबई में उनके मंच से एक सांप्रदायिक सद्भाव सम्मेलन को संबोधित किया था. लेकिन आप सभी उस सम्मेलन में नाइक के भाषण को देख सकते हैं. किसी भी बिंदु पर उसने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयान नहीं दिया.'

इसे भी पढ़ें :- दिग्विजय सिंह का BJP और RSS पर निशाना-'जो आग लगा दे उसे क्या देशभक्त कहेंगे'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर