होम /न्यूज /राष्ट्र /कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक और कैंडिडेट की एंट्री, दिग्विजय सिंह ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक और कैंडिडेट की एंट्री, दिग्विजय सिंह ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

अध्‍यक्ष पद की दौड़ में एक नया नाम मध्‍यप्रदेश के पूर्व सीएम द‍िग्‍व‍िजय स‍िंह का भी सामने आ गया है. (File Photo)

अध्‍यक्ष पद की दौड़ में एक नया नाम मध्‍यप्रदेश के पूर्व सीएम द‍िग्‍व‍िजय स‍िंह का भी सामने आ गया है. (File Photo)

Congress President Election News: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में अशोक गहलोत के नाम पर जारी असमंजस के बीच तौर एक और उम्म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव.
दिग्विजय सिंह कल नामांकन भरेंगे.
अशोक गहलोत की उम्मीदवारी पर अब भी है सस्पेंस.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में आधिकारिक तौर पर एक और उम्मीदवार का नाम जुड़ गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए उन्होंने नामांकन पत्र भी कलेक्ट कर लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली आए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं यहां अपना नॉमिनेशन फॉर्म कलेक्ट करने आया हूं और कल नामांकन दाखिल करूंगा.

दरअसल, दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी का ऐलान ऐसे वक्त में हुआ है, जब अशोक गहलोत की उम्मीदवारी पर सस्पेंस कायम है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर राजस्थान के राजनीतिक संकट की छाया पड़ने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संभावित उम्मीदवारी पर प्रश्नचिन्ह लगने के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार को चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ऐसे समय में नामांकन पत्र दाखिल करने का ऐलान किया, जब राजस्थान के राजनीतिक संकट के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है. वहीं, लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है.

कब है चुनाव और रिजल्ट
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

Tags: Congress, Digvijay singh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें