इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर दिग्विजय ने ट्वीट की प्रियंका की तस्वीर, हुए ट्रोल

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. (फाइल फोटो)
दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. (फाइल फोटो)

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थी. 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी. वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं, इसके बाद 1980 में वह दोबारा देश की प्रधानमंत्री बनीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh )एक बार फिर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं. सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की पुण्यतिथि के दिन एक कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की एक तस्वीर ट्वीट कर कहा कि 'प्रियंका जी में इंदिरा जी की झलक दिखाई देती है. इंदिरा जी को सादर नमन व श्रद्धांजलि.' तस्वीर में प्रियंका, इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल की परिक्रमा करती देखी जा सकती हैं.

गौरतलब है कि प्रियंका की इंदिरा से तुलना कोई नई बात नहीं है लेकिन दिग्विजय की टिप्पणी लोगों को पसंद नहीं आई. कुछ ट्वीटर यूजर्स ने सख्त सवाल करते हुए कहा 'आखिर श्रद्धांजलि किसे दे रहे हैं?' @cprd_india नाम के अकाउंट से ट्वीट किया गया- 'काठ की हांडी बार बार नहीं चढती श्रीमान,  प्रियंका जी के इंद्रा जी जैसा नाक होने से सत्ता हासिल नहीं होगी, धरातल पर  कुछ करना होगा। आप अभी भी 1980 में बैठे हैं?'
'क्षत्रिय धर्म का करें पालन'हेमंत देशमुख ने दिग्विजय सिंह को क्षत्रिय धर्म पालन करने की नसीहत देते हुए लिखा- 'प्रियंका जी में अगर इंदिरा जी दिख ही रही है तो उनको भी चरण स्पर्श करके नमन कर लो. आप कर भी सकते हो. कितनी चाटुकारिता करोगे राजासाहब ? कुछ तो क्षत्रिय धर्म का पालन करो.'

बता दें कि प्रियंका गांधी में काफी हद तक इंदिरा गांधी की झलक देखी जाती है. प्रियंका भी अपनी दादी इंदिरा गांधी की तरह ही साड़ी पहनती हैं और छोटे बाल रखती हैं. उन्हीं की तरह लोगों से मिलती भी हैं. प्रियंका के व्यवहार में भी कई बार लोगों को इंदिरा की झलक देखने को मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज