दिग्विजय सिंह को EC पर भरोसा नहीं, जेल जाकर खुद की EVM की सुरक्षा जांच

भोपाल में जिला कारागार में रखी गई हैं ईवीएम, मौके पर मौजूद अधिकारियों से चर्चा कर सुरक्षा का लिया जायजा

News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 5:22 PM IST
News18Hindi
Updated: May 22, 2019, 5:22 PM IST
लोकसभा चुनावों के खत्म होने के बाद रविवार को आए एग्जिट पोल ने जहां एक तरफ बीजेपी के कुनबे में त्यौहारी माहौल बना दिया वहीं कांग्रेस और सहयोगी दलों के माथे पर चिंता साफ देखी जा सकती है. इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस के भोपाल से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी काफी चिंतित दिखाई दिए और वे जिला कारागार पहुंच गए. चौंकिए मत दरअसल‌ जिला कारागार में ईवीएम को सुरक्षित तौर पर रखा गया है और दिग्विजय सिंह वहीं देखने के लिए कारागार पहुंचे थे.

 





अधिकारियों से की चर्चा
Loading...

इस दौरान सिंह ने सीसीटीवी कैमरे पर ईवीएम मशीनों की सुरक्षा को देखा और जेल अधिकारियों के साथ इस संबंध में चर्चा भी की. अधिकारियों ने उन्हें भरोसा दिलाया की ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उसकी सुरक्षा में लोग 24 घंटे तैनात भी हैं. कुछ देर वहां पर रुकने के बाद दिग्विजय वहां से रवाना हो गए.

भाजपा में जश्न का माहौल
एग्जिट पोल का आकलन आने के बाद से ही जहां एक तरफ कांग्रेस और सहयोगी दल थोड़े परेशान दिख रहे हैं वहीं भाजपा के खेमे में जश्न का माहौल है. इसी के चलते मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में एक भोज का आयोजन भी किया जिसमें सभी सहयोगी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया था. इस दौरान एनडीए की एक बैठक भी आयोजित की गई जिसमें चुनाव परिणाम के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई. वहीं अब कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों में भी मुलाकातों और बैठकों का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 

EVM-VVPAT मामला: विपक्षी दलों की बैठक में दिखा कन्फ्यूज़न, शिकायत लेकर पहुंचे चुनाव आयोग
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...