लाइव टीवी

मोदी और केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो: राहुल गांधी

भाषा
Updated: February 5, 2020, 11:23 PM IST
मोदी और केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा है कि युवाओं का सबसे बड़ा डर बेरोजगारी है (फाइल फोटो, PTI)

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के लिए आठ फरवरी को मतदान (Voting) होने वाले हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की राजनीति नफरत के इर्दगिर्द घूमती है और उनकी एक ही रणनीति है, ‘लोगों को बांटो’.

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान (Voting) से पहले पूर्वी दिल्ली के कोंडली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने 15 साल (1998-2013) के शासन में दिल्ली को मेट्रो (Metro) सहित आधुनिक ढांचागत सुविधाएं दीं.

'मोदी और केजरीवाल का एक ही फंडा- लोगों को बांटो'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की राजनीति नफरत के आसपास घूमती है. मोदी और केजरीवाल का एक ही फंडा (रणनीति) है- लोगों को बांटो.

चांदनी चौक में आयोजित दूसरी चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं का सबसे बड़ा डर बेरोजगारी (unemployment) है.

'मोदी नहीं चाहते युवाओं को रोजगार मिले'
राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ वह (मोदी) इस भय का लाभ उठाते हैं. वह नहीं चाहते कि युवाओं को रोजगार मिले क्योंकि यह उनकी राजनीति (Politics) के लिए ऑक्सीजन का काम करता है.’’भाजपा पर निशाना साधते राहुल गांधी ने कहा कि देशभक्ति अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने और श्वेत क्रांति, हरित क्रांति और सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति (Information Technology Revolution) के जरिये भारत को समृद्ध बनाना है.

'तीन बार CM रहते शीला दीक्षित ने न कभी शिकायत की, न कभी बहाने बनाए'
उन्होंने कहा, ‘‘अब, वास्तविक देशभक्ति युवाओं को रोजगार देना है और मैं उसे पूरा करूंगा.’’ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने लोगों को सलाह दी कि वे उनका भाषण नहीं सुने क्योंकि वह कुछ नहीं केवल ‘‘कूड़ा’’ है. उन्होंने कहा कि मोदी और केजरीवाल का भाषण कुछ और नहीं केवल ‘‘झूठ’’है.

शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) नीत कांग्रेस सरकार को याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने कभी शिकायत नहीं की या केजरीवाल की तरह बहाने नहीं बनाए.

यह भी पढ़ें- देश में कहीं लागू नहीं होने देंगे NRC, इससे हिंदुओं को भी होगी समस्या: उद्धव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर