Home /News /nation /

तमिलनाडु: पहले कोरोना अब बारिश से परेशान, दिया बनाने वाले मुरुगन लगा रहे राहत की गुहार

तमिलनाडु: पहले कोरोना अब बारिश से परेशान, दिया बनाने वाले मुरुगन लगा रहे राहत की गुहार

दिया बनाकर गुजारा करने वाले वी मुरुगन राहत दिए जाने की मांग कर रहे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

दिया बनाकर गुजारा करने वाले वी मुरुगन राहत दिए जाने की मांग कर रहे हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Tamil Nadu Rains: मौसम विभाग ने बुधवार को कहा था कि अगले '120 घंटों' के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती दबाव बनने की संभावना हालांकि 'शून्य' है. विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के 18 नवंबर तक पश्चिम की ओर बढ़ने तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु के तटों तक पहुंचने का अनुमान है.

अधिक पढ़ें ...

    मदुरई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का दौर जारी है. राज्य के कई हिस्सों में बारिश ने जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. सबसे ज्यादा खराब स्थिति राजधानी चेन्नई (Chennai) में देखी जा रही है. मौसम की इस मार ने राज्य के छात्र, कारोबारी, मजदूर समेत लगभग सभी वर्गों को प्रभावित किया है. इनमें वे लोग भी शामिल हैं, जो कोरोना वायरस के चलते लगी पाबंदियों के बाद व्यापार को पटरी पर लाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन बारिश ने योजनाओं को असफल कर दिया. ऐसी ही कहानी मदुरई के वी मुरुगन (V Murugan) की है.

    दिया बनाकर गुजारा करने वाले वी मुरुगन विलनगुडी के रहने वाले हैं. वो लगातार बारिश रुकने की प्रार्थना कर रहे हैं, ताकि उनका व्यवसाय दोबारा शुरू हो सके. हादसे में अपना एक हाथ गंवा चुके मुरुगन बताते हैं, ‘हमारा उद्योग प्रभावित हुआ है. आदेश के बाद भी हम बारिश के चलते दिया नहीं बना सकते हैं.’ वो राहत दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

    अभी बारिश थमने के नहीं हैं आसार
    बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्वी हिस्से पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम दिशा की ओर बढ़ गया और इसके 18 नवंबर तक दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे लगे उत्तरी तमिलनाडु के तट तक पहुंचने का अनुमान है. इससे आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी. विभाग ने कहा कि अगले ‘120 घंटों’ के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती दबाव बनने की संभावना हालांकि ‘शून्य’ है. विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के 18 नवंबर तक पश्चिम की ओर बढ़ने तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु के तटों तक पहुंचने का अनुमान है.

    यह भी पढ़ें: Weather Update: तमिलनाडु सहित दक्षिणी राज्‍यों में 4 दिन होगी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

    यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 18 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और रानीपेट्टई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के विभिन्न हिस्सों में 21 नवंबर तक बारिश जारी रहने का अनुमान है.

    राज्य के 21 जिलों में गुरुवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहे. इनमें चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, रानीपेट, डिंडुगल, पुडुकोट्टई, थेनी, वोल्लूर, अरियल्लूर, नागपट्टिनम, विल्लूपुरा, थिरुवरूर, मयिलादुधुरई, कल्लाकुरिची, कुड्डलोर, विल्लीपुरम, तंजावूर, धर्मपुरी का नाम शामिल है. जबकि, सेलम, त्रिची और तिरुवनमल्लाई में केवल स्कूल की छुट्टियां की गईं. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Tamil Nadu Rains, V Murugan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर