लाइव टीवी
Elec-widget

येडियुरप्पा पर भड़के शिवकुमार, बोले-मेरी दाढ़ी याद दिलाती है कि मुझे जेल किसने भेजा

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:31 PM IST
येडियुरप्पा पर भड़के शिवकुमार, बोले-मेरी दाढ़ी याद दिलाती है कि मुझे जेल किसने भेजा
डीके शिवकुमार के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज किया था, इस कारण वह पुलिस हिरासत में भी रहे.

डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) उपचुनाव (Karnataka By poll) के प्रचार में धुंआधार तरीके से लगे हुए हैं. वह बीजेपी और कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येडियुरप्‍पा (BS yediyurappa) के खिलाफ तीखे हमले बोल रहे हैं. मनी लॉन्‍ड्रिंग के केस में ईडी ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था. इस कारण उन्‍हें कुछ दिन जेल भी काटनी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:31 PM IST
  • Share this:
दीपा बालाकृष्‍णन
बेंगलुरु. कर्नाटक में कांग्रेस के बड़े नेता और रणनीतिकार डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) उपचुनाव (Karnataka By poll) के प्रचार में धुंआधार तरीके से लगे हुए हैं. वह बीजेपी और कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येडियुरप्‍पा (BS yediyurappa) के खिलाफ तीखे हमले बोल रहे हैं. मनी लॉन्‍ड्रिंग के केस में ईडी ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था. इस कारण उन्‍हें कुछ दिन जेल भी काटनी पड़ी. जमानत मिलने के बाद से वह लगातार कर्नाटक उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. कर्नाटक में 15 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. इन्‍हीं चुनावों पर बीजेपी सरकार का भाग्‍य टिका हुआ है. गुरुवार को इन 15 सीटों पर चुनाव हैं और नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे.

जमानत मिलने के बाद डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) कांग्रेस (congress) के लिए चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. कर्नाटक के हालात पर News18 से बातचीत में डीके शिवकुमार ने कहा, यहां के लोग काफी गुस्‍से में हैं. खासकर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर राजनीति में जो हो रहा है. आर्थिक हालात काफी चुनौतीपूर्ण हो गए हैं. मैं राज्‍य में कांग्रेस के लिए समर्थन देख रहा हूं. अगर यही गुस्‍सा और समर्थन वोट में तब्‍दील हुआ तो इन चुनावों में बीजेपी तीसरे नंबर पर रहेगी. राज्‍य में जो भी बिजनेस करता है, वह आज के हालात से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. ऐसे में वह अपना गुस्‍सा वोट देते समय दिखाएंगे. डीके शिवकुमार ने News18 से बातचीत में दूसरे सवालों पर भी खुलकर जवाब दिए.....

जब से आप जेल से आए हैं तब से आपकी ब्रांड वेल्‍यु राजनीति में और बढ़ गई है. आपको कर्नाटक का चाणक्‍य भी कहा जा रहा है....

डीके शिवकुमार: मैं नहीं जानता, लेकिन दोस्‍तों के द्वारा बहुत बार कई नाम दे दिए जाते हैं. लेकिन मैं पार्टी कैडर से जुड़ा हुआ हूं. मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं, चाहे वह छोटा हो या बड़ा. जो भी मसला हो, मैंने सिर्फ अपना काम किया है. मेरा स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा नहीं है. लेकिन अब मेरी ड्यूटी है कि पार्टी दोबारा से सत्‍ता में लौटे.

...लेकिन गिरफ्तारी के बाद आपकी लोकप्रियता बढ़ गई है
डीके शिवकुमार: कर्नाटक के लोग मुझे 35 साल से जानते हैं. वह मेरे साथ एक कार्यकर्ता की तरह ही व्‍यवहार करेंगे. वह जानते हैं कि मैं कुछ भी गलत नहीं करूंगा. वह अपने परिवार की तरह ही मुझे मानते हैं. उनके भाई को तकलीफ हुई है. उन्‍होंने तब भी एकता दिखाई जब मुझे जेल जाना पड़ा. ये उनका प्‍यार है. वह जानते हैं कि मुझे तकलीफ पहुंचाई गई है.
Loading...

पिछले काफी समय से आपने दाढ़ी बढ़ा रखी है, क्‍या इससे आप लोगों की सहानुभूति हासिल करना चाहते हैं?
डीके शिवकुमार:
ये सिर्फ लोगों के लिए ही नहीं, बल्‍कि मुझे भी याद दिलाने के लिए है. रोजाना जब भी मैं अपना चेहरा देखता हूं तो मुझे याद आता है कि ये दाढ़ी क्‍यों है. मैं क्‍यों तिहाड़ जेल गया. किसने मुझे जेल भेजा. मुझे अपने दोस्‍तों को नहीं भूलना चाहिए. मुझे उन्‍हें याद रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें...New
संशोधित नागरिकता बिल अरुणाचल के इन इलाकों, नगालैंड और मणिपुर पर नहीं होगा लागू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...