जमानत पर रिहा हुए शिवकुमार बोले- अगर मैंने गलत किया है तो फांसी दे दो

डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल से 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है

डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल से 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है

डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की जमानत याचिका को ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

  • Share this:

बेंगलुरु. मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में दिल्ली की जेल से जमानत पर रिहा होकर कर्नाटक पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा कि वो पूरे भरोसे और ताकत से न्याय के लिए लड़ेंगे. कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने किसी को कभी धोखा नहीं दिया और आने वाले दिनों में तथ्यों और सबूतों से यह साबित हो जाएगा.

शिवकुमार ने कहा, ‘अगर मेरा भाई या मैं खुद और परिवार के सदस्य कानून के खिलाफ गए हैं तो मैं सजा भुगतने को तैयार हूं... अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मुझे फांसी पर लटका दो... लेकिन मैं चुप नहीं रहूंगा.’

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी अंतर आत्मा के खिलाफ नहीं जा सकता... मैं किसी को परेशानी में डालना या धोखा देना नहीं चाहता... मुझे ऐसी जिंदगी नहीं चाहिए. मैं ग्रामीण परिवेश से आया हूं.’’



शिवकुमार ने कहा, ‘वापस जाने का सवाल ही नहीं है। मैं लड़ूंगा। समय और कानून जवाब देगा। व्यक्तिगत तौर पर मुझे भरोसा है'. उन्होंने कहा कि उनकी इच्छाशक्ति और मजबूत हुई है.
मिली जमानत

डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल से 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. कांग्रेस नेता की जमानत याचिका को ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

हवाला के जरिए करोड़ों रुपये की हेराफेरी का आरोप

ये केस अभियोजन पक्ष की चार्जशीट (Chargesheet) पर आधारित है, जिसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फाइल किया था. ये मामला उनके खिलाफ पिछले साल बेंगलुरू की एक स्पेशल कोर्ट में इसी चार्जशीट के आधार पर चलना शुरू हुआ था. इस मामले में डीके शिवकुमार के खिलाफ कथित रूप से टैक्स चोरी और हवाला के जरिए करोड़ों रुपये इधर से उधर करने का आरोप है.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान से लौटी गीता के परिवार की तलाश अब भी अधूरी

खट्टर सरकार में BJP के अनिल विज के साथ जेजेपी के ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज