• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • लोकसभा चुनाव 2019: तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके में गठबंधन, स्‍टालिन बोले- 10 सीटें देंगे

लोकसभा चुनाव 2019: तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके में गठबंधन, स्‍टालिन बोले- 10 सीटें देंगे

(File Photo)

(File Photo)

डीएमके के अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन ने बताया कि कांग्रेस को कौनसी सीटें दी जाएंगी इस पर फैसला गठबंधन के साथियों के साथ बातचीत के बाद लिया जाएगा.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तमिलनाडु में कांग्रेस और द्रमुक(डीएमके) के बीच गठबंधन हो गया है. इसके तहत तमिलनाडु और पुडुचेरी की 40 लोकसभा सीटों में 10 सीटें कांग्रेस को दी जाएंगी. डीएमके के अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन ने यह जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस को कौनसी सीटें दी जाएंगी इस पर फैसला गठबंधन के साथियों के साथ बातचीत के बाद लिया जाएगा.

    उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस तमिलनाडु में नौ और पुडुचेरी में एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 16 सीटें मांग रही थी. गठबंधन को लेकर डीएमके कई दलों से बात कर रही है. इनमें सीपीआई, सीपीएम, वाइको की एमडीएमके, विदुतलाई चिरुथईगल काची और मुस्लिम लीग शामिल है. डीएमके राज्‍य में कम से कम 25 सीटों पर लड़ने की योजना बना रही है.

    2014 में हुए लोकसभा चुनावों में डीएमके और कांग्रेस को तमिलनाडु में एक भी सीट नहीं मिली थी. लेकिन इस बार वह तकदीर बदलने की उम्‍मीद कर रहे हैं.

    कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अच्‍छे नतीजों के लिए गठबंधन होना अच्‍छा है. उन्‍होंने कहा, 'हम तमिलनाडु की सभी सीटों पर नजर बनाए हुए हैं. हमें इस बार अच्‍छे नतीजें मिलेंगे.' उन्‍होंने बताया कि अगले कुछ दिनों में जिन सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी उनका खुलासा कर दिया जाएगा.

    बता दें कि एक दिन पहले ही तमिलनाडु में BJP और AIADMK ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. मंगलवार को दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ. जिसके तहत बीजेपी और एआईएडीएमके तमिलनाडु की पांच सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज