कोविड-19 का इलाज करा रहे DMK विधायक की हालत नाजुक

कोविड-19 का इलाज करा रहे DMK विधायक की हालत नाजुक
प्रयागराज में कोरोना संक्रमण से पांचवीं मौत

चेन्‍नई के डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर ने कहा कि 61 वर्षीय विधायक के स्वास्थ्य में सुधार देखा गया था.

  • Share this:
चेन्नई. कोविड-19 (Covid 19) से संक्रमित द्रमुक विधायक (DMK MLA) जे अनबाझगन के स्वास्थ्य में सुधार दिखने बाद उनकी हालत बिगड़ गई और नाजुक है. यह जानकारी उनका इलाज कर रहे अस्पताल ने सोमवार को दी. डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर ने कहा कि 61 वर्षीय विधायक के स्वास्थ्य में सुधार देखा गया था और आक्सीजन की जरूरत कम होकर आधी हो गई थी लेकिन उनका स्वास्थ्य सोमवार को बिगड़ गया.

अस्पताल के सीईओ डा. आई कलियामूर्ति ने एक बयान में कहा, ‘‘..आज शाम में उनकी हालत काफी बिगड़ गई. उनकी आक्सीजन की मांग एक बार फिर बढ़ गई है और उनके रक्तचाप के लिए दवा की जरूरत पड़ी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी किडनी की पुरानी बीमारी भी बढ़ गई है. उनकी हालत फिलहाल नाजुक है.’’

गत मंगलवार को अनबाझगन ने सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की थी और अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद करायी गई जांच में वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गए थे. अनबाझगन राज्य की राजधानी में पार्टी के जिला सचिवों में से एक हैं और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी हैं.



अस्पताल ने कहा कि शुरूआत में उनका इलाज फेसमास्क के जरिये आक्सीजन की अधिक आपूर्ति से की गई थी और तीन जून को उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था क्योंकि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर शुक्रवार को अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के अध्यक्ष डा. मोहम्मद रेला से मुलाकात की. उन्होंने विधायक के इलाज में सरकार के पूरे सहयोग का भरोसा दिया था. अगले दिन द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन भी अस्पताल पहुंचे थे और अनबाझगन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. विधायक शहर के चेपौक-त्रिप्लीकेन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनका करीब 15 वर्ष पहले जिगर प्रत्यारोपण किया गया था.

यह भी पढ़ें:
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज