DMK सांसद आरएस भारती गिरफ्तार, मद्रास HC के जज के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

DMK सांसद आरएस भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार
DMK सांसद आरएस भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

DMK सांसद आरएस भारती ने 14 फरवरी 2020 को अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के लोगों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार किया.

  • Share this:
चेन्नई. द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) सांसद आरएस भारती को चेन्नई पुलिस ने मद्रास हाईकोर्ट के जज के खिलाफ हेट स्पीच देने के आरोप में शनिवार सुबह गिरफ्तार किया था. भारती के वकील ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की जिसके तहत उन्हें अंतरिम जमानत दी है. भारती के अधिवक्ता शनमुगासुंदरम ने कहा, उनकी गिरफ्तारी का एकमात्र कारण यह था कि उन्होंने भ्रष्टाचार के लिए मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के खिलाफ शिकायतें दर्ज की थी.

आरएस भारती ने 14 फरवरी 2020 को चेन्नई में DMK यूथ विंग मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. खबरों के अनुसार, आदि तमिलर मक्कल काची (Adi Tamilar Makkal Katchi) के प्रमुख कल्याण कुमार की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की. चेन्नई पुलिस ने भारती को अलंदुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.
पुलिस ने 1989 के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. शिकायतकर्ता ने भारती पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने भाषण न केवल न्यायमूर्ति वरदराजन का अनादर ही नहीं किया बल्कि पूरी अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के लोगों के लिए घृणास्पद टिप्पणी की.

अपनी गिरफ्तारी से कुछ मिनट पहले ही पत्रकारों से बात करते हुएभारती ने कहा कि उनके भाषण को संदर्भ से बाहर ले जाया गया. सभी आरोपों से इनकार करते हुए सांसद ने कहा कि शिकायतकर्ता ने भाषण से कुछ लाइनों को निकाला और कहने के मतलब को अलग तरह से पेश किया.



ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने डॉक्टर सुधाकर केस के मामले में CBI जांच के दिए आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज