• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • DMK ने ठुकराई कांग्रेस की मांग, मनमोहन सिंह के लिए नहीं खाली करेगी राज्यसभा सीट

DMK ने ठुकराई कांग्रेस की मांग, मनमोहन सिंह के लिए नहीं खाली करेगी राज्यसभा सीट

DMK मनमोहन सिंह के लिए नहीं खाली करेगी राज्यसभा सीट

DMK मनमोहन सिंह के लिए नहीं खाली करेगी राज्यसभा सीट

तमिलनाडु की छह राज्यसभा सीटों के लिए इसी महीने मतदान होना है. अभी तक की सूचना के मुताबिक इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है.

  • Share this:
    द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राज्यसभा का टिकट देने का कांग्रेस का अनुरोध ठुकरा दिया है. इसके साथ ही डीएमके ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि डीएमके ने राज्यसभा के लिए एमडीएमके प्रमुख वाइको को नामित करेगा.

    दरअसल इसी महीने तमिलनाडु की छह राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना है. अभी तक की सूचना के मुताबिक इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है. इसके अलावा बाकी की तीन सीटों पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके अपना कब्जा जमा सकती है.

    अभी तक इस बात को लेकर चर्चा थी कि डीएमके राज्यसभा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम की घोषणा कर सकती है. मनमोहन सिंह को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन से मुलाकात भी की थी.



    बताया जाता है कि डीएमके ने आखिरी समय में अपना फैसला बदल दिया और कांग्रेस की सारी मेहनत बेकार हो गई. राज्यसभा के लिए घोषित किए गए नामों में मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एमडीएमके) प्रमुख वाइको का नाम भी शामिल है. इसके अलावा पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता पी विल्सन और पार्टी के लेबर प्रोग्रेसिव फेडरेशन के महासचिव एम शनमुगम को भी टिकट दिया है.

    इसे भी पढ़ें :- PMO ने मनमोहन सिंह की अपील ठुकराई, ऑफिस स्टाफ में की कटौती

    गौरतलब है कि डीएमके ने आम चुनाव से पहले ही एमडीएमके के मुखिया वाइको को राज्यसभा की एक सीट देने का वादा किया था. इसी वादे के तहत अब डीएमके ने वाइको को राज्यसभा सांसद पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. वाइको लगभग 15 साल के बाद संसद में प्रवेश करेंगे.

    इसे भी पढ़ें :- बजट से पहले मनमोहन सिंह से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज