लाइव टीवी

कर्नाटक में हंगामा जारी, कुमारस्‍वामी बोले- जनता यह न समझे कि वह कुर्सी के भूखे हैं

News18Hindi
Updated: January 31, 2019, 1:00 AM IST
कर्नाटक में हंगामा जारी, कुमारस्‍वामी बोले- जनता यह न समझे कि वह कुर्सी के भूखे हैं
(फाइल फोटो- कुमारस्वामी के साथ पूर्व पीएम देवगौड़ा)

बयानबाजी का दौर तब शुरू हुआ जब एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एस. टी. सोमशेखर ने दावा किया था कि यहां और राज्य के अन्य हिस्से में काम ठप पड़ता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2019, 1:00 AM IST
  • Share this:
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने सहयोगी दल कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा. बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड में जेडीएस पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनके परिवार का मंत्री पद की कुर्सी छोड़ने का इतिहास रहा है. कर्नाटक की जनता यह न समझे कि वे कुर्सी के भूखे हैं.

उन्होंने कहा, 'मेरे परिवार का एक झटके में मंत्री पद छोड़ने का इतिहास रहा है. क्या आपको लगता है कि मुझे मुख्यमंत्री पद की लालसा है.'

बयानबाजी का दौर तब शुरू हुआ जब एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एस. टी. सोमशेखर ने दावा किया था कि यहां और राज्य के अन्य हिस्से में काम ठप पड़ता जा रहा है. इससे नाराज कुमारस्वामी ने कहा तब भी कहा था, ‘अगर मेरे काम-काज का तरीका पसंद नहीं है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं. मैं भी पद पर बने नहीं रहना चाहता हूं. मुझे कुर्सी का मोह नहीं है.’

बता दें कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में तल्खी के बीच कांग्रेस विधायक की टिप्पणी से नाराज होकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को इस्तीफा देने की धमकी दी थी जिसके बाद गठबंधन सहयोगी ने तुरंत कदम उठाते हुए मामले को शांत करने की कोशिश की.

(यह भी पढ़ें- कुमारस्वामी ने दी सीएम पद छोड़ने की धमकी, कहा- हद पार कर रहे हैं कांग्रेस के MLA)

कांग्रेस के महासचिव और कर्नाटक प्रभारी के. सी. वेणुगोपाल ने सफाई में कहा था कि पार्टी आलाकमान को कुमारस्वामी और राज्य सरकार के प्रति पूर्ण आस्था है.

वहीं इस पर नाराजगी जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने भी कहा था कि कुछ कांग्रेसी नेता की ओर से निशाना बनाए जाने से मुख्यमंत्री आहत हुए हैं. उन्होंने 2006-2007 में सिद्धरमैया के मुख्यमंत्री बनने की कथित महात्वाकांक्षा का भी हवाला दिया था.
Loading...

देवगौड़ा ने कहा था, 'तब सिद्धारमैया ने मुझसे कहा था कि अगर मैंने सोनिया गांधी पर दबाव बनाया होता, तो कुमारस्वामी की जगह वह मुख्यमंत्री बन जाते. सिद्धारमैया को दर्द साल रहा है और उन्हें सोनिया गांधी से इस बारे में जवाब मांगना चाहिए.'

कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार को गिराने के कथित प्रयास के बीच, उनको लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने अधिकारियों को निर्देश देना भी कठिन होता जा रहा है.

कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि देवगौड़ा और कुमारस्वामी इसलिए कांग्रेस से नाराजगी जता रहे हैं क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में ज्यादा सीटें चाहिए. वहीं कुछ का मानना है कि यह सब सिद्धारमैया को भड़काने के लिए किया जा रहा है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 10:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...