डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, बैंडेज की जगह काट दिया 2 महीने के बच्चे का अंगूठा

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक अस्पताल में दो महीने के एक बच्चे के पिता ने आरोप लगाया है कि एक जूनियर डॉक्टर ने इलाज के दौरान नवजात के हाथ के अंगूठे का ऊपरी भाग काट दिया.

भाषा
Updated: August 2, 2019, 6:47 PM IST
डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, बैंडेज की जगह काट दिया 2 महीने के बच्चे का अंगूठा
बैंडेज की जगह डॉक्टर ने 2 महीने के बच्चे का काट दिया अंगूठा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भाषा
Updated: August 2, 2019, 6:47 PM IST
पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक अस्पताल में दो महीने के एक बच्चे के पिता ने आरोप लगाया है कि एक जूनियर डॉक्टर ने इलाज के दौरान नवजात के हाथ के अंगूठे का ऊपरी भाग काट दिया. इसके बाद अस्पताल के अधीक्षक ने बाल चिकित्सा विभाग से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है.

पूर्व बर्धमान जिले के सिमुलिया गांव के रहने वाले सीटू शेख ने बृहस्पतिवार को बर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (बीएमसीएच) के अधीक्षक प्रबीर सेनगुप्ता के पास लिखित में एक शिकायत दर्ज की थी. शिकायत में शेख ने बताया कि उन्होंने दस्त की शिकायत बाद बच्चे को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया था.

शेख ने कहा था कि जूनियर डॉक्टर ने बच्चे का बैंडेज कैंची से काटते हुए उसके दाहिने हाथ के अंगूठे को नाखून तक काट दिया. वहीं, बीएमसीएच अधीक्षक ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने बाल चिकित्सा विभाग से एक रिपोर्ट मांगी थी. जिसमें उन्हें बताया गया बच्चे की अंगुली कटी है.

रिपोर्ट में बताया गया कि डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की और उसके अंगूठे के ऊपरी हिस्से पर कटे का निशान है लेकिन नाखून वाला हिस्सा नहीं कटा है. सेनगुप्ता ने बताया, ‘ इस मामले को बच्चे के परिवार के साथ सुलझा लिया गया है.’

NRC से बाहर हुए लोगों की असम सरकार ने बनाई सूची, जारी किए आंकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...