चाय बागान कर्मियों ने 73 साल के डॉक्टर की लिंचिंग, IMA ने की असम में हड़ताल की घोषणा

जोरहाट जिले की उपायुक्त रोशनी अपरंजी कोराटी ने बताया कि चाय बागान कर्मियों ने अस्पताल को घेर लिया था और पुलिस ने डॉ दत्ता को बचाया.

भाषा
Updated: September 1, 2019, 1:57 PM IST
चाय बागान कर्मियों ने 73 साल के डॉक्टर की लिंचिंग, IMA ने की असम में हड़ताल की घोषणा
असम में चाय बागान कर्मियों की पिटाई से चिकित्सक की मौत.
भाषा
Updated: September 1, 2019, 1:57 PM IST
असम (Assam) के जोरहाट  (Jorhat) जिले में चाय बागान कर्मियों की कथित मारपीट से एक बुर्जुग डॉक्टर की मौत हो गई. बागानकर्मी अपने एक साथी की इलाज के दौरान हुई मौत से नाराज थे. अधिकारियों ने बताया कि घटना शनिवार को टिओक चाय बागान में हुई. वहीं इस घटना के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोशिएसन (IMA) की असम इकाई ने 24 घंटे की हड़ताल का ऐलान किया है. आईएमए असम की तरफ से बताया गया कि 3 सितंबर से शुरू होने वाली इस हड़ताल में इमर्जेंसी सेवाओं को छोड़कर डॉक्टर किसी और तरह की मदद नहीं करेंगे.

वहीं जोरहाट जिले की उपायुक्त रोशनी अपरंजी कोराटी ने डॉक्टर पर हुए हमले की जानकारी देते हुए कहा, 'सोमरा माझी की मौत के बाद उसके साथियों ने 73 वर्षीय डॉक्टर देबेन दत्ता की कथित तौर पर पिटाई की. माझी का बागान के ही अस्पताल में इलाज चल रहा था.'

कोराटी ने बताया कि चाय बागान कर्मियों ने अस्पताल को घेर लिया था. पुलिस ने किसी तरह डॉ. दत्ता को बचाया. बाद में उन्हें जोरहाट चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल स्थानांतरित किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं और अतिरिक्त उपायुक्त सुभान गोवाला को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

उपायुक्त के अनुसार घटना में कार्रवाई शुरू कर दी गई है और अब स्थिति नियंत्रण में है. इस बीच, 'असम वैली कंसलटेटिव कमेटी ऑफ प्लांटेशन एसोसिएशन' (CCPA) ने घटना की निंदा की और प्रशासन से मामले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें- NRC: बाहर हुए 19 लाख लोगों के पास बचे 120 दिन, करना होगा ये

NRC: SC में याचिका दाखिल करने वाले NGO ने उठाए लिस्ट पर सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...