• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • डॉक्टर ने कहा- बच्ची को बचाना है तो खुद लेकर आओ वेंटिलेटर, हो गई मौत

डॉक्टर ने कहा- बच्ची को बचाना है तो खुद लेकर आओ वेंटिलेटर, हो गई मौत

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

सोशल मीडिया पर डॉक्टर और बच्ची के माता-पिता की बातचीत का पूरा वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है.

  • Share this:
    मध्य प्रदेश के सागर जिले में स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में सही वक्त पर इलाज नहीं मिलने की वजह से डेढ़ साल की एक बच्ची की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बच्ची उगलते पानी से बुरी तरह जल गई थी, लेकिन इसके बावजूद डॉक्टर ने उसे वेंटिलेटर पर नहीं रखा.

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बच्ची के परिजनों के हवाले से बताया कि जब उन्होंने अपनी बच्ची को वेंटिलेटर पर रखने की मांग की, तब ज्योति राउत नाम की डॉक्टर ने उनसे कहा कि अगर बच्ची को बचाना है तो उन्हें खुद ही वेंटिलेटर की व्यवस्था करनी होगी.

    इंदौर से अगवा अक्षत का ऐसे किया रेस्क्यू, सीएम कमलनाथ ने दी पुलिस को बधाई

    सोशल मीडिया पर डॉक्टर और बच्ची के माता-पिता की बातचीत का पूरा वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में आंतरिक जांच के आदेश दिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आने की संभावना है.

    अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के माता-पिता से कहा गया कि अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर फ्री नहीं है. इस वजह से बच्ची के लिए उन्हें ही वेंटिलेटर की व्यवस्था करनी पड़ेगी. हालांकि, मेडिकल कॉलेज के डीन जीएस पटेल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि कॉलेज में 17 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं.

    क्या कभी टूटेगी MP के इन मज़बूत किलों की दीवार, सियासत के वे गढ़ जहां नहीं होती सेंधमारी

    अंशिका अहिरवार नाम की बच्ची पर उबलता पानी गिर गया था, जिससे उसकी छाती और पेट बुरी तरह से जल गए थे. उसे गुरुवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बच्ची की तबीयत अधिक बिगड़ने पर डॉक्टर राउत ने उसके माता-पिता से वेंटिलेटर की व्यवस्था करने को कहा. बच्ची की शनिवार को मौत हो गई.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज