डॉक्टर्स डे 2020 पर राहुल गांधी दुनिया भर में कोविड-19 से लड़ती भारतीय नर्सों से करेंगे बातचीत

डॉक्टर्स डे 2020 पर राहुल गांधी दुनिया भर में कोविड-19 से लड़ती भारतीय नर्सों से करेंगे बातचीत
डॉक्टर्स डे, 2020 पर राहुल गांधी दुनिया के अलग-अलग देशों मे कोरोना से लड़ रहे भारतीय नर्सों से बात करेंगे (फोटो- वीडियोग्रैब, Twitter)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "कल सवेरे 10 बजे, मेरे सभी सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर देखिए पूरी दुनिया में काम कर रहे/रही भारतीय नर्सों (Indian Nurses) के साथ बातचीत."

  • Share this:
नई दिल्ली. डॉक्टर्स डे, 2020 (Doctor's day, 2020) के अवसर पर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को सवेरे 10 बजे दुनिया भर में कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के दौरान अपनी सेवाएं दे रहे/रही भारतीय नर्सों (Indian Nurses) से वीडियो कॉल (Video Call) पर बात करेंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो ट्वीट कर दी है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, कल सवेरे 10 बजे, मेरे सभी सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर देखिए पूरी दुनिया में काम कर रहे/रही भारतीय नर्सों के साथ मेरी बातचीत, जो कि कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में मोर्चे पर हैं. राहुल गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसमें उन्हें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन (United Kingdom) और भारत के नर्सों से बात करते हुए देखा जा सकता है.

एक नर्स ने राहुल गांधी से कहा, 'हमने भी शुरुआत में इसे समझा था साधारण फ्लू'
राहुल गांधी को इस वीडियो में नर्सों से कहते हुए सुना जा सकता है कि यह जरूर आप सबके लिए सबसे कठिन समय रहा होगा, मुझे नहीं लगता, ऐसा आपने पहले कुछ नहीं देखा होगा, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से एक पुरुष नर्स नरेंद्र सिंह ने कहा, "हमने पहले यही सोचा था कि यह एक साधारण फ्लू (Normal Flu) है. लेकिन जब कोविड फैलना शुरू हुआ. और जब हमने इसकी खबरें रोज सुननी शुरू कीं और जब इटली में मौतों की दर रोज-रोज ऊपर जाने लगीं, जब हमने और सोचना शुरू किया और हमें समझ आया कि यह कोई साधारण फ्लू नहीं है."






इससे पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिए ट्विटर पर 'पढ़ा' था शेर
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के राष्ट्र को संबोधन (Address to Nation) के बाद राहुल गांधी ने दो शेर ट्वीट कर उन पर तंज भी कसा. राहुल गांधी ने शहाब जाफरी के दो शेर ट्वीट किये- "तू इधर उधर की न बात कर/ ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है/ पर तेरी रहबरी का सवाल है."

यह भी पढ़ें: कोलकाता के नेता-डॉक्टर, जो सिर्फ 50 रुपये में करते हैं मरीजों की डायलिसिस

इस शेर को पीएम मोदी के चीन, अर्थव्यवस्था और बढ़ती पेट्रोल-डीजल कीमतों पर कुछ न बोलने पर उठाये सवालों की तरह देखा जा रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि पीएम को राष्ट्र को संबोधन से तुरंत पहले कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो जारी करते हुए उनसे कुछ सवाल पूछे और सुझाव दिये थे. इस वीडियो में उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था (Economy) को नुकसान, गरीब, मजदूर और मध्यवर्ग पर हुई आर्थिक चोट और पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बढ़ते दामों सहित, लद्दाख (Ladakh) में चीन की घुसपैठ जैसे मुद्दों को उठाया और इन पर सरकार के पक्ष की जानकारी देने को कहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading