• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • National Doctor's Day 2021 पर गुजरात के राज्यपाल ने दिया विवादित बयान, कहा- दवा और इंजेक्शन डॉक्टर ही चुराते हैं

National Doctor's Day 2021 पर गुजरात के राज्यपाल ने दिया विवादित बयान, कहा- दवा और इंजेक्शन डॉक्टर ही चुराते हैं

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत (फ़ाइल फोटो)

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत (फ़ाइल फोटो)

Governor of Gujarat: साल 2019 में आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल बनाया गया था. इससे पहले वौ करीब चार साल तक हिमाचल के राज्यपाल थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आज राष्‍ट्रीय चिकित्‍सक दिवस (National Doctors Day) है. आज इस मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस खास मौके पर मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उधर डॉक्टर्स डे के मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Acharya Devvrat) ने डॉक्टरों पर गंभीर सवाल उठाए हैं. उन्होंने डॉक्टरों पर चोरी का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने शिक्षा व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं.

    हिंदी अखबार दैनिक भास्कर के मुताबिक राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा, 'कोरोनाकाल में नकली इंजेक्शन-दवाइयां बेची गईं, ऑक्सीजन चोरी हुई. ये सब अनपढ़ किसान या मजदूरों ने नहीं किया बल्कि पढ़े-लिखे डॉक्टर-इंजीनियर और डिग्रीधारियों ने किया. पाप, बेईमानी, भ्रष्टाचार पढ़े-लिखे लोगों द्वारा किया जा रहा है, तो फिर इस डिग्री और पढ़ाई-लिखाई का क्या मतलब है.'

    बता दें कि साल 2019 में आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल बनाया गया था. इससे पहले वो करीब चार साल तक हिमाचल के राज्यपाल थे. उन्होंने हिमाचल के राजभवन में ब्रिटिश काल से निभाई जा रही रस्मों पर रोक लगाई और राजभवन में हवन यज्ञ करवाने की नई रिवायत शुरू की थी. उनके इस कदम की उन दिनों जमकर सराहना हुई थी.



    ये भी पढ़ें:- भारत में बनााई जा रही नई कॉमर्शियल ड्रोन नीति, 7 प्वाइंट में जानें सब कुछ

    केंद्र सरकार ने साल 1991 में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाने की शुरुआत की थी. देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ. विधानचंद्र राय को सम्मान देने के लिए ये दिन मनाया जाता है. उनका जन्‍मदिवस और पुण्यतिथि दोनों ही 1 ही जुलाई को होती है. इस दिन डॉक्टरों के अहमियत के बारे में लोगों को जागरूक किया जाता है.

    साथ ही जीवन में डॉक्टरों के योगदान को सराहा जाता है. लेकिन इस मौके पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत के ऐसे बयान से विवाद बढ़ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज