बच्‍चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ी कुतिया, देखें वीडियो

एक कुतिया अपने बच्‍चों को बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गई. घटना मंगलवार रात की है.

News18Hindi
Updated: September 20, 2018, 10:22 PM IST
News18Hindi
Updated: September 20, 2018, 10:22 PM IST
शंभुनाथ सेठी

कहते हैं कि अपने बच्‍चों की जान बचाने के लिए एक मां किसी भी हद तक जा सकती है. ओडिशा के भद्रक जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. यहां पर एक कुतिया अपने बच्‍चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई. घटना मंगलवार रात की है. इस दौरान सांप ने उस कुतिया के चार बच्‍चों को डस लिया था, जिनसे उनकी मौत हो गई थी.

जानकारी के अनुसार, कुतिया अपने बच्‍चों के साथ सताभोनी बाजार इलाके में एक घर की सीढ़ियों के नीचे शरण लिए हुए थी. यहीं पर एक कोबरा आ गया और उसने दो बच्‍चों को निशाना बना लिया. इस पर कुतिया ने भौंकना शुरू कर दिया, इससे वहां रह रहे लोग मौके पर आए. उन्‍होंने देखा कि एक कुतिया और कोबरा सांप आमने-सामने हैं. उनमें से एक ने पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद कर लिया.

वीडियो में दिख रहा है कि कुतिया बच्‍चों से कोबरा सांप को दूर रखने के लिए लगातार भौंक रही है. वहीं सांप भी लगातार फुफकार रहा है. जमीन पर दो बच्‍चे बेहोश पड़े हैं जबकि बाकी एक घेरे में उछलकूद कर रहे हैं.


Loading...



लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को इस बारे में खबर दी लेकिन कोई नहीं आया. इसके बाद एक सांप पकड़ने वाले को बुलाया गया और वह कोबरा को पकड़कर ले गया. कोबरा के काटने से कुतिया के चार बच्‍चे मारे गए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर