सबरीमाला श्रद्धालुओं की टोली के पीछे-पीछे 480 KM दूर आ गया ये कुत्ता! देखें Video

सबरीमाला श्रद्धालुओं की टोली के पीछे-पीछे 480 KM दूर आ गया ये कुत्ता! देखें Video
13 भक्तों के इस दल के पीछे-पीछे आते हुए कुत्ता करीब 480 किलोमीटर दूर भी आ गया है. (video grab)

भगवान अयप्पा के 13 भक्त बीते 31 अक्टूबर से केरल के सबरीमाला मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. चिकमंगलुरु के एक गांव से इनके पीछे एक कुत्ता भी आ रहा है. भक्तों को पता ही नहीं चला कि कब ये कुत्ता उनकी टोली में शामिल हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कहते हैं कि भक्ति और समर्पण की कोई सीमा नहीं होती. ये इंसानों में भी हो सकती है और जानवरों में भी इसे देखा जा सकता है. कर्नाटक के चिकमंगलुरु (Chikkamagaluru) में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां भगवान अयप्पा (Ayyappa) के भक्तों का दावा है कि एक कुत्ता कई दिनों से उनके पीछे-पीछे चल रहा है. 13 भक्तों के इस दल के मुताबिक, कुत्ता  भी उनके साथ चलते हुए करीब 480 किलोमीटर दूर आ गया है.

क्या है पूरा मामला?
न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, भगवान अयप्पा के ये 13 भक्त बीते 31 अक्टूबर से केरल के सबरीमाला मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. इस दौरान चिकमंगलुरु के एक गांव से एक कुत्ता भी उनके पीछे-पीछे चलने लगा. भक्तों को पता ही नहीं चला कि कब ये कुत्ता उनकी टोली में शामिल हो गया. कुत्ते को भगाने पर भी ये नहीं जाता, चुपचाप बस पीछे-पीछे चलता रहता है.

ANI ने ट्विटर पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में एक कुत्ते को सड़क पर चलते देखा जा सकता है. वहीं, कुछ लोग उसे आगे-आगे पैदल चल रहे हैं. कुत्ता कुछ देर चलकर रुक जाता है, फिर कुछ मिनटों बाद दोबारा चलने लगता है.





इस टोली में शामिल एक सदस्य बताते हैं कि कुत्ते ने चिकमंगलुरु के कोट्टिगेहरा गांव से पीछे आना शुरू किया. अब तक ये पीछे आते-आते 480 किलोमीटर तक दूर आ गया है और आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंच गया है.

टोली के सदस्य भी इस कुत्ते को अपना साथी मानने लगे हैं. यात्रा के दौरान वो कुत्ते को खाना और पानी भी दे देते हैं. इस कुत्ते का वीडियो सोशल मीडिया काफी शेयर किया जा रहा है.

यात्रियों का मनोरंजन करने के लिए सैन फ्रेन्सिस्को एयरपोर्ट पर तैनात ये सुअर

मिलिए, दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते से, देखकर कहेंगे- छी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading