होम /न्यूज /राष्ट्र /

गुजरात: मालिक को बचाने के लिए तीन शेरों से भिड़ गया कुत्‍ता

गुजरात: मालिक को बचाने के लिए तीन शेरों से भिड़ गया कुत्‍ता

गुजरात में कुत्‍ते ने अपने मालिक को तीन शेरों के हमले में बचाया.  (Photo: ANI)

गुजरात में कुत्‍ते ने अपने मालिक को तीन शेरों के हमले में बचाया. (Photo: ANI)

घटना 21 जुलाई को अमरेली जिले के अंबारडी गांव की है. भावेश भरवाड़ नाम के गड़रिए के केवल हाथों पर चोटें आई हैं.

    गुजरात में कुत्‍ते ने अपने मालिक को तीन शेरों के हमले में बचाया. घटना 21 जुलाई को अमरेली जिले के अंबारडी गांव की है. भावेश भरवाड़ नाम के गड़रिए के केवल हाथों पर चोटें आई हैं. शेरों ने उस समय हमला किया जब भावेश ने अपनी भेड़ों को बचाने का प्रयास किया.

    जानकारी के अनुसार, कुत्‍ते ने जब देखा कि उसके मालिक को शेरों ने घेर लिया है तो उसने भौंकना शुरू कर दिया. उसके लगातार भौंकने पर पास में रह रहे गांववाले दौड़कर आए. काफी सारे लोगों को आते हुए देखकर शेर जंगल में भाग गए. भावेश की बांह पर शेरों के पंजों की वजह से निशान हैं. उनकी भेड़ों और कुत्‍ते को कुछ नहीं हुआ.

    अमरेली जिला गिर के जंगलों के पास पड़ता है. कई बार शेरों के रिहायशी इलाकों में आने की घटनाएं सामने आई हैं. पिछले साल जुलाई में 12 शेरों के झुंड ने एक गर्भवती महिला को ले जा रही एंबुलेंस को घेर लिया था. इसके बाद महिला की डिलीवरी एंबुलेंस में ही हो गई थी.



    एशियाई शेर केवल भारत में ही पाए जाते हैं. वे 1400 स्‍क्‍वेयर किलोमीटर के इलाके में फैले गिर के जंगलों में रहते हैं. हाल के दिनों में किसानों द्वारा कई शेरों को मारे जाने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

    Tags: Gujarat

    अगली ख़बर