Bengal Chunav 2021: मालिक से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी नौकरानी ने, BJP टिकट पर लड़ रही है चुनाव, अब PM Modi के साथ करेगी मंच साझा!

बीजेपी ने कलिता मांझी को आउस ग्राम विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने कलिता मांझी को आउस ग्राम विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

West Bengal Election 2021: बीजेपी (BJP) ने कलिता माझी (Kalita Majhi) को आउस ग्राम विधानसभा सीट (Ausgram Vidhan Sabha Constituency) से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. अब पीएम मोदी (PM Modi) इसके लिए करेंगे एक चुनावी सभा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 3:00 PM IST
  • Share this:
बर्दवान. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में एक ऐसे उम्मीदवार की चर्चा हो रही है, जो घरों में बर्तन (Made) साफ करने का काम करती है. बीजेपी (BJP) ने कलिता माझी (Kalita Majhi) को आउस ग्राम विधानसभा सीट (Ausgram Vidhan Sabha Constituency) से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में माझी चुनाव प्रचार करने के लिए अपने मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी है. बता दें कि कलिता माझी गुसकड़ा शहर के तीन घरों में एक अनुबंध के आधार पर नौकरानी का काम करती हैं. चुनाव प्रबंधन में जुटे बीजेपी नेताओं का मानना है कि माझी की सामाजिक जीवन ही उनके लिए सबसे बड़ी पूंजी है. भले ही यह महिला उम्मीदवार आर्थिक तौर पर कमजोर है, लेकिन इसके हौसले काफी बुलंद हैं. हमलोग कोशिश कर रहे हैं कि पीएम मोदी (PM Modi) खुद इस महिला उम्मीदवार के लिए एक चुनावी सभा करें. पूर्वी बर्दवान के महत्वपूर्ण सीटों में से एक आउस ग्राम विधानसभा सीट पर इस महिला की उम्मीदवारी से मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

नौकरानी लड़ रही है बीजेपी के टिकट पर चुनाव

बता दें कि कलिता माझी गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाई. प्राथमिक विद्यालय की सीमाओं को पार करने से पहले उसे स्कूल छोड़ना पड़ा. शादी के बाद भी गरीबी एक निरंतर साथी बना रहा. पति एक प्लम्बर हैं. कमाई से पूरी तरह परिवार नहीं चलता. इसलिए 32 वर्षीय कलिता माझी को अधिक पैसा कमाने के लिए दूसरों के घरों मे परिचारिका (नौकरानी) के रूप में काम करना शुरू करना पड़ा.

made Kalita Manjhi, made got mla ticket, Ausgram Vidhan Sabha Constituency, pm modi campagining her, west Bengal chunav, West bengal elections 2021, bjp, west bengal, mamata banerjee, TMC, pm modi, amit shah, West Bengal Election 2021, नौकरानी को मिला टिकट, बीजेपी ने दिया एक नौकरानी को टिकट, पीएम मोदी, टीएमसी, बंगाल चुनाव, कलिता मांझी, कालिता मांझी नौकरानी, पश्चिम बंगाल, बंगाल चुनाव 2021, पश्चिम बंगाल चुनाव, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, घरों में बर्तन साफ करती है, आउस ग्राम विधानसभा सीट, मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी, गुसकड़ा शहर, पूर्वी बर्दवान, आउस ग्राम विधानसभा सीटकलिता मांझी गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाई.
कलिता माझी गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाई.

आउस ग्राम सीट पर मुकाबला दिलचस्प

इन दैनिक संघर्षों के बावजूद कलिता ने कभी हार नही मानी. यही कारण है कि इस बार पूर्वी बर्दवान के आउस ग्राम की एक साधारण गरीब घर की गृहवधू परिचारिका कलिता माझी को भाजपा ने टिकट देकर विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. परिवार के भरण-पोषण की लड़ाई लड़ते-लड़ते कलिता अब क्षेत्र की जनता के दुख दर्द की लड़ाई लड़ने जा रही है.

मालिकों से डेढ़ महीने की मांगी छुट्टी



बीते गुरुवार को ही कलिता माझी आउस ग्राम विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनी हैं. गुरुवार को नाम की घोषणा के साथ ही लड़ाई की तैयारी भी शुरू कर दी है. गुसकड़ा इलाके के वार्ड नंबर-3 की रहने वाली कालिका नौकरानी का काम करती है. हालांकि, अपने नाम की घोषणा होने के बाद वह जहां-जहां काम करती है उनके घर में आई और कहा कि मुझे डेढ़ महीने की छुट्टी चाहिए. क्योंकि मुझे चुनाव में व्यस्त रहना है.

made Kalita Manjhi, made got mla ticket, Ausgram Vidhan Sabha Constituency, pm modi campagining her, west Bengal chunav, West bengal elections 2021, bjp, west bengal, mamata banerjee, TMC, pm modi, amit shah, West Bengal Election 2021, नौकरानी को मिला टिकट, बीजेपी ने दिया एक नौकरानी को टिकट, पीएम मोदी, टीएमसी, बंगाल चुनाव, कलिता मांझी, कालिता मांझी नौकरानी, पश्चिम बंगाल, बंगाल चुनाव 2021, पश्चिम बंगाल चुनाव, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, घरों में बर्तन साफ करती है, आउस ग्राम विधानसभा सीट, मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी, गुसकड़ा शहर, पूर्वी बर्दवान, आउस ग्राम विधानसभा सीटगुरुवार को ही कलिता मांझी आउस ग्राम विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनी हैं.
गुरुवार को ही कलिता माझी आउस ग्राम विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनी हैं.


तीन घरों में करती हैं नौकरानी का काम

गुसकड़ा नगर पालिका के वार्ड नंबर-3 में मझपाड़ा की रहने वाली कलिता माझी के पति सुब्रत माझी पानी की पाइप लाइन मैकेनिक का काम करते हैं. एक पुत्र पार्थ माझी आठवीं कक्षा में पढ़ाई करता है. कलिता ने गुसकड़ा शहर में तीन घरों में एक अनुबंध के आधार पर नौकरानी के रूप में काम करती है. भोर का उजाला होते ही वह काम पर चली जाती है.पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पिता का घर जिले के मंगलकोट के काशमनगर में है. पिता मधुसूदनबाबू की मौत हो चुकी है. माझी सात बहन और एक भाई है.

कलिता ने अपने बारे में क्या कहा

कलिता बताती हैं, 'मेरे पिता एक मजदूर के रूप में काम करते थे. मैं पैसे की कमी के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. यह अफसोस जीवन भर रहेगा. हालांकि, अगर मैं चुनाव जीतती हूं तो मैं पूरी कोशिश करूंगी कि मैं गरीब छात्रों को पढ़ाई का मौका दूं. गरीबी का दर्द समझती हूं.'

made Kalita Manjhi, made got mla ticket, Ausgram Vidhan Sabha Constituency, pm modi campagining her, west Bengal chunav, West bengal elections 2021, bjp, west bengal, mamata banerjee, TMC, pm modi, amit shah, West Bengal Election 2021, नौकरानी को मिला टिकट, बीजेपी ने दिया एक नौकरानी को टिकट, पीएम मोदी, टीएमसी, बंगाल चुनाव, कलिता मांझी, कालिता मांझी नौकरानी, पश्चिम बंगाल, बंगाल चुनाव 2021, पश्चिम बंगाल चुनाव, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, घरों में बर्तन साफ करती है, आउस ग्राम विधानसभा सीट, मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी, गुसकड़ा शहर, पूर्वी बर्दवान, आउस ग्राम विधानसभा सीट
कलिका माझी जल्द ही पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर सकती हैं.


ये भी पढ़ें: खुशखबरी: प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलने वालों को अब 7 लाख रुपये देगी मोदी सरकार, ऐसे करें अप्लाई

आउस ग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के सह-संयोजक चंद्रनाथ बंद्योपाध्याय ने कहा, 'हमारी पार्टी गरीबों के हितों के लिए लड़ती है. पार्टी ने कलिता माझी जैसी गरीब परिवार की महिला को प्रार्थी बनाकर यह साबित किया है कि दल में कोई ऊच-नीच नहीं है. एक छोटी घर की महिला कलिता माझी को दल ने नामांकित किया है. हमारा उम्मीदवार जीत निश्चित रूप से जीतेगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज