Mehul Choksi Case: मेहुल चोकसी के दस्तावेज़ों को लेकर गया प्राइवेट जेट डोमिनिका से उड़ा खाली हाथ

मेहुल चोकसी

मेहुल चोकसी

Mehul Choksi Case: 23 मई को एंटीगा और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता होने वाला चोकसी यहां साल 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा था.

  • Share this:

नई दिल्ली.  पिछले दिनों कैरेबियाई देश डोमिनिका में भारत की तरफ से एक प्राइवेट जेट भेजा गया था. इस जेट से मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) केस से जुड़े दस्तावेज़ भेजे गए थे. ऐसी खबरें थीं कि डोमिनिका सरकार से इजाजत मिलने के बाद इस जहाज से चोकसी को भारत लाया जा सकता है. लेकिन इस विमान ने वहां से खाली हाथ उड़ान भरी है. ये जेट कहां गया है इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) में 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करके देश से फरार चल रहे मेहुल चोकसी की जमानत याचिका डोमिनका कोर्ट में खारिज हो गई है.

खबरों के मुताबिक डोमिनिका से इस जेट ने रात करीब साढ़े आठ बजे उड़ान भरी. फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि क्या इस जेट से गए भारतीय अधिकारी भी लौट आए हैं या नहीं. CBI और ED की जांच अधिकारियों की टीम अपने साथ चोकसी की जांच से जुड़े तमाम दस्तावेजों के साथ डोमिनिका गई है. ये दस्तावेज कोर्ट में पेश किए गए और कोर्ट को बताया गया कि मेहुल चोकसी भारत में PNB स्कैम का आरोपी और भगोड़ा है. लिहाज़ा उसे भारत भेजा जाए. चोकसी को पिछले बुधवार को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था.


विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत अपने इस संकल्प पर कायम है कि भगोड़ों को देश वापस लाया जाए और धोखाधड़ी के मामले में वांछित मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए सारी कोशिशें जारी रखी जाएंगी. चोकसी हाल ही में एंटीगा एवं बारबुडा से फरार हो गया था और उसे कैरेबियाई द्वीपीय देश में कथित तौर पर अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए 23 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था. उसके खिलाफ डोमिनिका में कानूनी प्रक्रिया चल रही है. चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में वांछित है.
2018 से एंटीगा में रह रहा है चोकसी

23 मई को एंटीगा और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता होने वाला चोकसी यहां साल 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा था. अपनी कथित प्रेमिका के साथ मेहुल डोमिनिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने के लिए हिरासत में लिया गया था. दूसरी ओर चोकसी की पत्नी प्रीति ने कहा कि जिस महिला से पूछताछ की जा रही है वह उसकी प्रेमिका नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज