लाइव टीवी

पुर्तगाल एंबेसी टीम आज तलोजा जेल में करेगी अबू सलेम से मुलाकात

News18Hindi
Updated: June 12, 2018, 8:51 AM IST
पुर्तगाल एंबेसी टीम आज तलोजा जेल में करेगी अबू सलेम से मुलाकात
गैंगस्टर अबु सलेम

पुर्तगाल एंबेसी टीम अबू सलेम पर चल रहे अलग-अलग मामलों में आए फैसलों के बारे में भी जांच करेगी.

  • Share this:
डॉन अबू सलेम की प्रत्‍यर्पण संधि के उल्‍लंघन को लेकर पुर्तगाल लिस्‍बन कोर्ट में की गई शिकायत पर आज पुर्तगाल एंबेसी की टीम तलोजा जेल पहुंच सकती है. पुतर्गाल टीम इस दौरान अबू सलेम से मुलाकात करेगी. इस दौरान टीम अबू सलेम पर चल रहे अलग-अलग मामलों में आए फैसलों के बारे में भी जांच करेगी. इसके लिए टीम महाराष्‍ट्र, लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली में जाएगी और अबू सलेम से जुड़ी अन्‍य जानकारी भी हासिल करेगी.

1995 में बिल्डर प्रदीप जैन मर्डर केस और 1993 ब्लास्ट के मामले में अबु सलेम को पहले ही आजीवन कारावास की सजा और दिल्ली में फिरौती के मामले में 7 साल की सजा मिली है. डॉन अबू सलेम ने जेल से बाहर निकलने के लिए प्रत्‍यर्पण संधि को सहारा लिया है. अबू सलेम ने पुर्तगाल लिस्‍बन कोर्ट में शिकायत कर कहा है कि उसके ऊपर भारत में जिस तरह से मुकदमा चलाया जा रहा है वह प्रत्‍यर्पण संधि का उल्‍लंघन है. गौरतलब है कि अबू सलेम को भारत में सौंपने के दौरान पुर्तगाल संधि हुई थी. इस संधि के तहत भारत किसी भी मामले में अबू सलेम को फांसी की सजा नहीं दे सकेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading