कोरोना को लेकर फिर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, बोले-चीन से आया प्लेग

कोरोना को लेकर फिर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, बोले-चीन से आया प्लेग
ट्रंप पहले भी कोरोना को चीनी वायरस कहते रहे हैं. (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है-'ये (कोरोना) चीन का प्लेग (Plague from China) है, इसे नहीं होना चाहिए था लेकिन उन्होंने इसे होने दिया. हमने एक व्यापारिक डील पर हस्ताक्षर किए थे लेकिन उसकी स्याही भी नहीं सूखने पाई और कोरोना आ गया.'

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) पर तीखा हमला किया है. ट्रंप ने इस बार कोरोना वायरस को चीन से आया प्लेग बताया है. उन्होंने कहा है-'ये (कोरोना) चीन का प्लेग है, इसे नहीं होना चाहिए था लेकिन उन्होंने इसे होने दिया. हमने एक व्यापारिक डील पर हस्ताक्षर किए थे लेकिन उसकी स्याही भी नहीं सूखने पाई और कोरोना आ गया.' गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर बेहद तीखे बयान देते रहे हैं. उन्होंने लगातार कोरोना को चीनी वायरस कहकर भी पुकारा है.

इससे एक दिन पहले भी ट्रंप ने कहा था कि चीन पर उनका गुस्सा बढ़ता जा रहा है. ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'जैसे-जैसे मैं पूरी दुनिया में महामारी का भद्दा रूप फैलते देख रहा हूं, जिसमें अमेरिका को हुई भारी क्षति भी शामिल है, वैसे-वैसे चीन के खिलाफ मेरा गुस्सा बढ़ता जाता है.'


अमेरिका में कोरोना की सेकंड वेव का खतरा
कोरोना वायरस का सबसे प्रचंड असर अमेरिका में पड़ा है. अकेले अमेरिका में इस महामारी की वजह से सवा लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. हाल ही में ट्रंप के मेडिकल एडवाइजर और संक्रामक रोगों के स्पेशलिस्ट एंथनी फाउसी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसी सावधानियां नहीं बरती गईं तो अमेरिका में रोजाना एक लाख नए मामले सामने आ सकते हैं. अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि महामारी पर वे पूरी तरह से नियंत्रण कर पाने की स्थिति में नहीं हैं.



ये भी पढ़ें- Corona टेस्ट रेट में 139वें नंबर पर है भारत, पाकिस्तान के बेहद करीब

1.09 करोड़ हुआ वैश्विक आंकड़ा
इस बीच कोविड-19 के वैश्विक रोगियों की संख्या 1 करोड़ 9 लाख 38 हजार से ज्यादा हो चुकी है. वहीं पूरी दुनिया में इस महामारी की वजह से अब तक 5 लाख 21 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. अकेले अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 28 लाख से ज्यादा हो चुकी है. गुरुवार को देश में 38 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए. तकरीबन 15 लाख मामलों के साथ ब्राजील दूसरे नंबर पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज