डोनाल्‍ड ट्रंप ने ताज की तारीफ में लिखा- यह भारत की संपन्‍नता की शानदार विरासत, थैंक्‍यू इंडिया

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ताज की तारीफ में लिखा- यह भारत की संपन्‍नता की शानदार विरासत, थैंक्‍यू इंडिया
अमेरिका में भारतीय अमेरिकियों के समुदाय को तवज्जो देना बिल्कुल जायज़ हो चुका है क्योंकि यह सबसे तेज़ी से उभरता प्रवासी समुदाय है

डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिकी विमान से अहमदाबाद (Ahmedabad) से आगरा पहुंचे. आगरा में यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनका स्वागत किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 7:39 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के साथ दो दिन के भारत दौरे पर हैं. उनके दौरे की शुरुआत अहमदाबाद से हुई. अहमदाबाद के सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Ahmedabad International Airport) पर पीएम नगेंद्र मोदी ने उनकी अगवानी की. इसके बाद उन्होंने मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में लोगों को संबोधित किया. फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड के साथ ताजमहल का दीदार करने के बाद दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं.

डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिकी विमान से अहमदाबाद (Ahmedabad) से आगरा पहुंचे. आगरा में यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनका स्वागत किया. आगरा में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका और उनके दामाद जैरेड कुशनर पहले से ही मौजूद थे. वे यहीं से ट्रंप और मेलानिया के साथ हो गए.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने सपरिवार देखी भारतीय कलाकारों की परफॉर्मेंस
इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने सपरिवार आगरा में देश के विभिन्न हिस्सों से आए स्थानीय कलाकारों की परफॉर्मेंस का आनंद लिया. कलाकारों की परफॉर्मेंस को ट्रंप दंपति और उनके बेटी-दामाद इंजॉय करते दिखे. इवांका को कलाकारों की धुनों पर ताली बजाते हुए भी देखा गया. कलाकारों की परफॉर्मेंस के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सपरिवार अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ ताजमहल के दीदार के लिए निकले.



ट्रंप ने ताजमहल की विजिटर्स बुक में दिल खोलकर की उसकी तारीफ


ताजमहल पहुंचकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने उसकी खूबसूरती का दीदार किया. वो इस दौरान तस्वीरें खिंचवाने के लिए अपनी पत्नी मेलानिया के साथ पोज देते भी दिखे. इस दौरान ट्रंप ताजमहल से बेहद प्रभावित दिखे. इसका जिक्र उन्होंने ताजमहल की विजिटर्स बुक में लिखे अपने संदेश में भी किया. ट्रंप ने विजिटर्स बुक (Visitors Book) में लिखा- 'ताजमहल हमें प्रेरणा देता है. यह भारतीय संस्‍कृति की विभिन्‍नता और संपन्‍नता की शानदार विरासत है. थैंक्‍यू इंडिया.'

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने के बाद दिल्‍ली के लिए निकले. उनका आगे का कार्यक्रम दिल्ली में है. जहां वो ITC मौर्या होटल में रुकेंगे.

यह भी पढ़ें: इस महिला के बारे में भी जानिए, जो ट्रंप और PM मोदी के साथ रेड कारपेट पर दिखीं
First published: February 24, 2020, 6:29 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading