अपना शहर चुनें

States

22 सितंबर को PM मोदी का अमेरिका में मेगा इवेंट, जानें Howdy Modi के बारे में सब कुछ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमेरिका के ह्यूस्टन में 22 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के Howdy Modi कार्यक्रम के लिए अब तक 50,000 लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. अब भी बहुत से लोग Howdy Modi कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं और 8,000 लोग वेटिंग लिस्ट में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का अमेरिका (America) में एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है. 22 सितंबर को यूएस के ह्यूस्टन में होने जा रहे 'Howdy Modi' मेगा इवेंट में पीएम मोदी 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (donald trump) भी शामिल हो रहे हैं. 'Howdy Modi' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 8,000 लोग अभी भी वेटिंग लिस्ट में हैं. ऐसा पहली बार होगा कि यूएस में कोई विदेशी प्रधानमंत्री एक साथ हजारों इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेंगे. आइए, जानते हैं क्या है 'Howdy Modi' और इसकी क्या अहमियत है?

क्या है Howdy Modi?
'Howdy Modi' एक कम्युनिटी इवेंट है. टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए ये इवेंट आयोजित कर रहा है. 22 सितंबर (रविवार) को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में सुबह 10 बजे इसका आयोजन होना है. 'Howdy ' शब्द अंग्रेजी के 'हाउ डू यू डू' का शॉर्ट फॉर्म है. साउथ वेस्ट यूएस में यह शब्द काफी चलता है.

'Howdy Modi' पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम साबित हो सकता है. TIF इस इवेंट में भाग लेने वालों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर चुका है. एक हजार से ज्यादा वॉलंटियर्स और 650 वेलकम पार्टनर्स इस कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हैं.

howdy modi
Howdy Modi' मेगा इवेंट में पीएम मोदी 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे.




क्यों हो रहा है इस इवेंट का आयोजन?
जानकार बताते हैं कि अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव हैं. भारतीय वोटर्स वहां पर बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. ऐसे में हर कोई मोदी के साथ आकर भारतीय समुदाय के वोटरों को लुभाना चाहता है.



कौन-कौन होंगे शामिल?
इस इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा 50 से ज्यादा अमेरिकी सीनेटर्स, गवर्नर और बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. रिपब्लिकन पार्टी के सबसे बड़े चेहरे के रूप में डोनाल्ड ट्रंप आ रहे हैं, तो वहीं डेमोक्रेट्स की तरफ से हिलेरी क्लिंटन भी आ सकती हैं.

pm modi new
'Howdy Modi' अमेरिका में पीएम मोदी का तीसरा बड़ा इवेंट है.


इन मुद्दों पर होगी बात
'Howdy Modi' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका संबंध, द्विपक्षीय व्यापार, संस्कृति पर बात कर सकते हैं. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप और मोदी आतंकवाद, टेक्नोलॉजी और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भी बात कर सकते है.

अमेरिका में पीएम मोदी का तीसरा बड़ा इवेंट
'Howdy Modi' अमेरिका में पीएम मोदी का तीसरा बड़ा इवेंट है. इसके पहले पीएम मोदी मेडिसन स्क्वायर और सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय को संबोधित कर चुके हैं. 'Howdy Modi' इवेंट अब तक का बड़ा इवेंट है. इससे दोनों देशों के बीच मजबूत होते संबंधों को नई ऊंचाई मिलेगी.

इसे भी पढ़ें :-

Howdy Modi इवेंट में पीएम मोदी संग शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस ने किया कंफर्म
Howdy Modi इवेंट में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी ने जताई खुशी
 हाउडी, मोदी!' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिकी सांसद ने किया अनुरोध
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज