ड्रग्स केस: NCB ने ली दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की कस्‍टडी

ड्रग्‍स मामले में इकबाल कासकर को एनसीबी की हिरासत में भेजा गया है.

ड्रग्‍स मामले में महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी की एक अदालत ने शुक्रवार को कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सात दिन की एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है.

  • Share this:
    मुंबई. ड्रग्‍स मामले में महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी की एक अदालत ने शुक्रवार को कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सात दिन की मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया है. मामले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो को कासकर से पूछताछ करनी है. कासकर को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को गिरफ्तार किया था. हाल ही में 27 किलो हशीश की बरामदगी के सिलसिले में कासकर की कथित संलिप्तता की जानकारी मिली थी.

    ये भी पढ़ें : शिवसेना के बाद अब CWC मेंबर की राहुल गांधी को सलाह- शरद पवार के साथ मिलकर करें काम

    ठाणे में जबरन धन वसूली के मामले में पुलिस ने 2017 में कासकर को गिरफ्तार किया था. महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम(मकोका) के तहत कासकर अभी ठाणे जेल में बंद है. शुक्रवार को उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे हशीश की बरामदगी के सिलसिले में पूछताछ के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया.

    ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र 3 करोड़ कोरोना टीके लगाने वाला देश का पहला राज्य बना

    मजिस्ट्रेट ने एनसीबी को कासकर की हिरासत देते हुए कहा, ’’रिमांड की रिपोर्ट और केस डायरी को देखने के बाद ऐसा लगता है कि यह मामला गंभीर प्रकृति का है और विशेष अदालत द्वारा सुनवाई किए जाने के योग्य है. इसलिए, जांच के पर्याप्त अवसर की जरूरत है.’’

    अधिकारियों ने बताया था कि एनसीबी ने हाल ही में 27 किलो हशीश की बरामदगी के दो मामलों में सात लोगों को गिरफ्तार किया था और जांच के दौरान इस बात का पता चला कि इस मादक पदार्थ का स्रोत जम्मू-कश्मीर था, इसके अलावा मामले में कासकर की कथित भूमिका की भी जानकारी मिली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.