अफवाहों पर ध्यान न दें! इस वेबसाइट पर एक क्लिक में जानें भारत में कोरोना वायरस का A to Z

अफवाहों पर ध्यान न दें! इस वेबसाइट पर एक क्लिक में जानें भारत में कोरोना वायरस का A to Z
देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया गया है. आप वेबसाइट को फ्री में एक्सेस कर सकते हैं.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया गया है. आप वेबसाइट को फ्री में एक्सेस कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 8:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन से मिले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया के बाकी देश जूझ रहे हैं. भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारता जा रहा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 110 पहुंच चुका है. देश के 13 राज्यों में इस वायरस के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (33) और केरल (22) में मिले हैं. इस वायरस के संक्रमण से अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. भारत सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस स्थिति से निपटने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं. लोगों को टीवी-अखबार, मोबाइल और रेडियो के जरिये जागरूक भी किया जा रहा है. सरकार ने एक एक्सक्लूसिव वेबसाइट भी बनाई है, जिसमें देश में कोरोना वायरस से जुड़ी सभी जानकारियां अपलोड की जा रही हैं.

Kiprosch नाम की कंपनी ने इस वेबसाइट को तैयार किया है. इसमें देश में कोरोना से जुड़े आंकड़े अपलोड किए गए हैं. इस वेबसाइट के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना के 110 कंफर्म मामले हैं. इनमें 95 हॉस्पिटल केस हैं, जबकि एक मरीज को इंटेंसिव केयर में रखा गया है. वेबसाइट के मुताबिक, अभी तक देश में इस वायरस से 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 12 लोग संक्रमण से मुक्त हो गए हैं.

News18
News18




इस वेबसाइट में चार्ट से ये भी दिखाया गया है कि कोरोना से संक्रमित 110 मामलों में 93 भारतीय, इटली के 16 नागरिक और कनाडा के एक नागरिक हैं.
वेबसाइट में राज्य वार कोरोना के मामलों की जानकारी भी दी गई है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. इस राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले आने से अब कुल संख्या 37 हो गई है. महाराष्ट्र के बाद केरल का नंबर आता है. यहां 22 लोगों के संक्रमित होने की खबर है.

आप वेबसाइट को फ्री में एक्सेस कर सकते हैं. ये कदम Covid-19 के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए उठाया गया है.

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अभी भी सबसे अधिक है. चीन में अब तक 3213 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80,860 मरीज अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं. दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6517 हो चुकी है जबकि 1,69,484 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

अगर आपको है कोरोना वायरस के संक्रमण का शक तो सीधे इन सेंटर्स में जाकर कराएं जांच

कोरोना के डर से चीन में मांसाहार छोड़ रहे हैं लोग, शाकाहारी अंडों की बढ़ रही है मांग

COVID- 19: इटली में एक ही दिन में अब तक की सबसे ज्यादा 368 मौतें, स्पेन में भी 100 से ज्यादा मरे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज