Home /News /nation /

CM केजरीवाल के अनशन पर बोलीं शीला दीक्षित- समझ नहीं आता क्यों कर रहे हैं ये सब

CM केजरीवाल के अनशन पर बोलीं शीला दीक्षित- समझ नहीं आता क्यों कर रहे हैं ये सब

शीला दीक्षित की फाइल फोटो

शीला दीक्षित की फाइल फोटो

राय ने बताया कि अनशन स्थल को लेकर रामलीला मैदान, जंतर मंतर और सीएम आवास पर चर्चा चल रही है. दो दिन में जगह का ऐलान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि उपवास स्थल से ही सरकार चलाई जाएगी.

    दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 1 मार्च से आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं. उनके इस कदम पर पूर्व सीएम और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि केजिरवाल यह सब क्यों कर रहे हैं.

    दीक्षित ने कहा, 'दिल्ली को लेकर कोई भी फैसला संसद के सत्र में ही हो सकता है. फिलहाल संसद का कोई सत्र प्रस्तावित नहीं है ऐसे में वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर यह सब क्यों कर रहे हैं, मेरी समझ में नहीं आता.'

    दिल्ली के वकीलों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल ने 50 करोड़ देने का किया ऐलान

    केजरीवाल के अनशन को लेकर गोपाल राय ने कहा, 'दिल्लीवालों के साथ दोहरा बर्ताव किया जा रहा है. दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के लिए पीएम, एलजी से लेकर अदालत तक गुहार लगाई. इस मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस गद्दारी पर उतर आई है.'

    अनशन स्थल से ही चलेगी सरकार
    राय ने बताया कि आंदोलन के लिए दिल्ली को 560 जोन में बांटा गया है. इसके लिए 3 कमेटियां बनाई गई हैं. उन्होंने बताया कि उपवास स्थल को ही कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. 1 मार्च को सुबह 10 बजे से उपवास शुरू होगा और उसके बाद सभी जोन में रोज शाम पांच बजे न्याय यात्रा निकाली जाएगी. राय ने बताया कि अनशन स्थल को लेकर रामलीला मैदान, जंतर मंतर और सीएम आवास पर चर्चा चल रही है. दो दिन में जगह का ऐलान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि उपवास स्थल से ही सरकार चलाई जाएगी.

    लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मत डालना: अरविंद केजरीवाल
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi, Lok Sabha Election 2019, Sheila Dixit

    अगली ख़बर