पी चिदंबरम के लिए आज की रात मुश्किल, जेल या बेल कल होगा फैसला

दिल्ली (Delhi) की स्पेशल रॉउज एवेन्यू कोर्ट में आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मामले में सीबीआई (CBI) द्वारा गिरफ्तार चिदंबरम (P Chidambaram) की जमानत पर सुनवाई होनी है.

Sushil Pandey | News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 7:27 PM IST
पी चिदंबरम के लिए आज की रात मुश्किल, जेल या बेल कल होगा फैसला
पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Sushil Pandey | News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 7:27 PM IST
पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम  (P Chidambaram) के लिए 5 सितंबर का दिन बेहद अहम है. आज की रात उनकी सबसे लंबी रात होने वाली है. दरअसल, एक ओर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मामले में  प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज मामले को लेकर अग्रिम जमानत पर फैसला सुनाएगा. साथ ही सुप्रीम कोर्ट यह भी तय करेगा कि निचली अदालत द्वारा रिमांड का फैसला सही था या नहीं.

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली (Delhi) की स्पेशल रॉउज एवेन्यू कोर्ट आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मामले में सीबीआई (CBI) द्वारा गिरफ्तार चिदंबरम  (P Chidambaram) की जमानत पर सुनवाई करेगा. अब अगर सुप्रीम कोर्ट से ईडी के मामले में चिदंबरम को राहत मिल जाती है तो सीबीआई के मामले में हिरासत 15 दिन की खत्म हो रही है. ऐसे में उन्हें राहत नहीं मिलती तो मतलब साफ है कि उन्हें तिहाड़ जेल जाना पड़ सकता है.

एयरसेल मैक्सिस केस  मे भी कल होगी सुनवाई
उधर, 5 सितंबर को ही एक और दूसरे मामले में यानी एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट फैसला सुनाएगा. सीबीआई और ईडी दोनों जांच एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही हैं. ये पूरा मामला 2006 का है जब चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे. सीबीआई और ईडी के मुताबिक चिदंबरम ने इस मामले में अनियमितता इसलिए कि ताकि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को फायदा पहुंचे. इसके अलावा CBI और ईडी ने कोर्ट से कहा कि खुद को चिदंबरम ने फायदा पहुंचाने के लिए अनियमितता की और उन फाइलों को अप्रूव किया जो वो नहीं कर सकते.

INX मीडिया मामले हमारे पास पूरे दस्तावेज- CBI
सीबीआई और ईडी ने कोर्ट से यहां तक कह दिया है कि उनके पास इस केस को साबित करने के लिए पूरे दस्तावेज हैं. ईडी ने कोर्ट से कहा कि जांच के दौरान कार्ति और उनके सहयोगियों के 17 बैंक एकाउंट्स का पता चला है. इसके अलावा आरोपियों ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की है. शेल कंपनियों में डमी डायरेक्टर बनाए गए जिसका ताल्लुक आरोपियों से हैं. पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम और अन्य मामले में आरोपी हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

बीजेपी बोली- जांच एजेंसियों के पास डीके शिवकुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...