लाइव टीवी

सारा अली खान की मां की देहरादून वाली प्रॉपर्टी डीलर ने यूनिवर्सिटी को 'बेची', केस दर्ज

News18Hindi
Updated: October 1, 2019, 6:01 AM IST
सारा अली खान की मां की देहरादून वाली प्रॉपर्टी डीलर ने यूनिवर्सिटी को 'बेची', केस दर्ज
अमृता सिंह इस मामले में बेटी सारा अली खान के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन पहुंची थीं (फाइल फोटो)

सोमवार को देहरादून (Dehradun) स्थित एक प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी (Private University) के साथ 6 करोड़ की धोखाधड़ी (Fraudulent) के मामले में केस दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 6:01 AM IST
  • Share this:
देहरादून. सोमवार को देहरादून (Dehradun) स्थित एक प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी (Private University) के साथ 6 करोड़ की धोखाधड़ी (Fraudulent) के मामले में केस दर्ज किया गया है. उसके ऊपर वरिष्ठ अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) के परिवार की संपत्ति को धोखाधड़ी के जरिए प्राइवेट यूनिवर्सिटी को बेचने का आरोप है.

नगर पुलिस ने इस मामले में एक शख्स दिनेश जुयाल के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह केस प्राइवेट यूनिवर्सिटी की SIT से की गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है. यूनिवर्सिटी के पक्षकार सुभाष गुप्ता ने कहा है कि उन्होंने इस प्रॉपर्टी के लिए प्रॉपर्टी डीलर (Property Dealer) को करीब 6 करोड़ का भुगतान किया है. उन्होंने यह भी बताया कि प्रॉपर्टी डीलर ने यह प्रॉपर्टी उन्हें सारा अली खान की आंटी ताहिरा बिम्बेट की ओर से उन्हें बेची थी.

पुलिस ने बताया, फर्जी थे डॉक्यूमेंट्स
सुभाष गुप्ता ने बताया कि उन्होंने SIT से इसकी शिकायत कई दिन गुजर जाने और कब्जा न मिलने के बाद की थी. जिस प्रॉपर्टी की बात की जा रही है वह यूनिवर्सिटी कैंपस (University Campus) के नजदीक है.

डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल अजय रौतेला ने न्यूज18 से बताया कि हमारी प्राथमिक जांच में सामने आया है कि डीलर के जरिए दूसरी पार्टी यानि यूनिवर्सिटी को दिए गए डॉक्यूमेंट्स फर्जी थे. यह केस अब आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस (Local Police) को सौंप दिया गया है.

सारा अली खान मामले में मां के साथ पहुंची थीं स्टेशन
प्रॉपर्टी का यह विवाद जनवरी में सामने आया जब बॉलीवुड स्टार सारा अली खान (Sara Ali Khan) अपनी मां अमृता सिंह (Amrita Singh) के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन पहुंचीं थीं और दावा किया था कि वे इस प्रॉपर्टी की असली उत्तराधिकारी हैं.यह विवादित प्रॉपर्टी क्लीमेंट टाउन की चार एकड़ जमीन पर फैली हुई है. यहां अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट अपने निधन से पहले रहा करते थे. उनका निधन एक बीमारी के चलते हो गया. मधुसूदन के परिवार के अन्य सदस्यों ने भी इस 50 करोड़ की प्रॉपर्टी (Property) पर अपना दावा किया है.

यह भी पढ़ें: KBC: मुंबई के चोर बाजार से आए कंटेस्टेंट अमिताभ के सामने घबराए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 10:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर