कोरोना: 10 राज्यों में मिले डबल म्यूटेंट, जानें कितने जिलों में मिला UK वैरिएंट

देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले. (Pic- AP)

देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले. (Pic- AP)

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक देश के दस राज्यों में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट मिले हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, गुजरात, कर्नाटक, और एमपी जैसे राज्य शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की दूसरी बेलगाम लहर (Covid-19 Second Wave) ने देश में भयावह हालात पैदा कर दिए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान देश में 2 लाख से ज्यादा मामले (New Covid Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के दस राज्यों में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट (Double Mutants) मिले हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, गुजरात, कर्नाटक, और एमपी जैसे राज्य शामिल हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने डबल म्यूटेंट के फैलाव को लेकर तो जानकारी दी है कि लेकिन ये नहीं बताया है कि क्या इस बार कोरोना की तेज रफ्तार के पीछे यही म्यूटेंट है या कोई और वजह है. इस म्यूटेंट के प्रभाव को लेकर रिसर्च जारी है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में डबल म्यूटेंट के साथ यूके वैरिएंट के केस भी पाए गए हैं.

Youtube Video


यूके वैरिएंट देश के 70-80 जिलों में मिल चुके हैं
मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यूके वैरिएंट देश के 70-80 जिलों में मिल चुके हैं. याद दिला दें कि यूके स्ट्रेन के कारण ही अभी यूनाइटेड किंगडम ने कोरोना की तबाही देखी है. इस स्ट्रेन की संक्रामक क्षमता पहले वाले स्ट्रेन से कहीं ज्यादा है. हालांकि इससे होने वाली मौतों के प्रतिशत पर अब भी रिसर्च जारी है.

सभी प्रभावित राज्य उठा रहे हैं सख्त कदम

इससे पहले खबर आई है कि यूपी 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू में बदलाव किया है, जहां प्रतिदिन 2000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इन जिलों में अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. वहीं महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के कारण स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है. बुधवार को पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 58,952 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्‍ली में बढ़ते मामलों के मद्देनजर शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर बंद कर दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज