क्‍या 55 साल बाद पाकिस्‍तान जा पाएगी इंडियन टेनिस टीम? इमरान खान ने बढ़ाई मुश्किलें

पाकिस्‍तान के भारत से कारोबारी रिश्‍ते तोड़ने के बाद भारतीय टेनिस टीम (Indian Tennis Team) के पाकिस्‍तान जाकर डेविस कप (Davis Cup) खेलने पर सवालिया निशान लग गया है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:18 PM IST
क्‍या 55 साल बाद पाकिस्‍तान जा पाएगी इंडियन टेनिस टीम? इमरान खान ने बढ़ाई मुश्किलें
AITA के महासचिव हिरणमय चटर्जी.
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 12:18 PM IST
भारतीय टेनिस टीम (Indian Tennis Team) के पाकिस्‍तान से डेविस कप (Davis Cup) मैच खेलने पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं. ऑल इंडिया टेनिस ऐसोसिएशन (AITA) ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्‍तान के भारत से कारोबारी रिश्‍ते तोड़ने और भारतीय राजदूत को वापस भेजने के बाद सितम्‍बर में दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले पर सवालिया निशान लग गया है. बता दें कि पाकिस्‍तान ने यह कार्रवाई जम्‍मू कश्‍मीर का स्‍पेशल दर्जा वापस लिए जाने के बाद किया है.

एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि एसोसिएशन इस दौरे को रद्द करने का फैसला नहीं लेगी. उन्‍होंने गेंद भारत सरकार और इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन के पाले में डाल दी.

'वीजा जारी नहीं होंगे तो कैस जाएंगे'
उन्‍होंने कहा, 'इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन को देखना है कि माहौल खेलने लायक है या नहीं. यदि हम कहेंगे कि हम खेलने नहीं जा रहे हैं तब हमें सजा मिलेगी. आईटीएफ को फैसला लेना है कि स्थिति गंभीर है और पाकिस्‍तान ने संबंध तोड़े हैं, यदि वीजा ही जारी नहीं होंगे तो हम कैसे जा सकते हैं?' उन्‍होंने बताया कि आखिरी फैसला सरकार और आईटीएफ को लेना है.

बता दें कि जुलाई में उन्‍होंने कहा था कि खिलाड़ियों के पाकिस्‍तान जाने के लिए सरकार के क्‍लीयरेंस की जरूरत नहीं है. पाकिस्‍तान टेनिस संघ की ओर से कहा गया था कि भारतीय टीम को मजबूत सुरक्षा दी जाएगी.

इंडियन टीम का हो चुका है ऐलान
इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच डेविस कप के मुकाबले 14-15 सितम्‍बर को होंगे. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है. टीम में प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, साकेत माइनेनी, रोहन बोपन्ना और दिविज शरण शामिल हैं. प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन एकल में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगे जबकि रोहन बोपन्ना और दिविज शरण युगल जोड़ी बनाएंगे. युवा और प्रतिभावान शशि कुमार मुकुंद को रिजर्व सदस्य के रूप में चुना गया है.
Loading...

 55 साल बाद होना है दौरा 
भारतीय टेनिस टीम को को 1964 के बाद पहली बार पाकिस्‍तान का दौरा करना है. उस समय इंडियन टीम लाहौर में 4-0 से जीती थी. बता दें कि लंबे समय से भारत-पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में तनाव है. क्रिकेट में तो दोनों देश आईसीसी इवेंट और एशिया कप के अलावा कहीं खेलते ही नहीं हैं. 2008 के बाद से क्रिकेट के रिश्‍ते सस्‍पेंड हैं.

मैरीकॉम को वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में चुने जाने पर विवाद, युवा बॉक्‍सर ने लगाए गंभीर आरोप
First published: August 8, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...