Home /News /nation /

'6-8 हफ्ते सतर्क रहें तो कम होंगे कोविड के मामले', AIIMS निदेशक ने दी त्यौहारों पर सावधानी की सलाह

'6-8 हफ्ते सतर्क रहें तो कम होंगे कोविड के मामले', AIIMS निदेशक ने दी त्यौहारों पर सावधानी की सलाह

एम्स निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया त्यौहारों के दौरान सावधान रहने की सलाह दे चुके हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

एम्स निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया त्यौहारों के दौरान सावधान रहने की सलाह दे चुके हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Coronavirus in India: कोविड-19 के कम होते मामलों के बीच राज्यों ने पाबंदियों में कुछ ढील दी है. साथ ही त्यौहार के मौसम के मद्देनजर SOP जारी की है. देश में टीकाकारण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने त्यौहारों के दौरान कोविड-19 (Covid-19) को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि अगर हम सावधान रहे, तो संक्रमण के कुल मामलों में कमी आ सकती है. हालांकि, शुक्रवार को महामारी के खिलाफ जंग में अच्छी खबर भी आई है. राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 रिकवरी रेट 97.86 फीसदी दर्ज किया गया. यह आंकड़ा मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है.

    समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में डॉक्टर गुलेरिया ने कोरोना से बचाव को लेकर 6-8 हफ्तों को काफी अहम बताया है. उन्होंने कहा, ‘त्यौहारों के मौसम में हमें सतर्क रहना होगा. अगर हम अगले 6-8 हफ्ते सावधान रहते हैं, तो हम कोविड-19 के कुल मामलों में गिरावट देख सकेंगे.’ इससे पहले भी एम्स निदेशक त्यौहारों के दौरान सावधान रहने की सलाह दे चुके हैं.

    अगस्त में उन्होंने तीसरी लहर की दस्तक को लेकर भी कहा था कि यह लोगों को व्यवहार पर निर्भर करता है. भाषा के अनुसार, डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि एकमात्र अप्रत्याशित हिस्सा यह है कि वायरस कैसे व्यवहार करता है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम ऐसी तीसरी लहर देखेंगे जो दूसरी लहर जितनी खराब होगी.’

    राज्यों ने जारी की SOP
    कोविड-19 के कम होते मामलों के बीच राज्यों ने पाबंदियों में कुछ ढील दी है. साथ ही त्यौहार के मौसम के मद्देनजर SOP जारी की है. देश में टीकाकारण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. केंद्र सरकार ने राज्यों से आगामी यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आगामी त्यौहारों के दौरान बड़े समारोह और भीड़ नहीं जुटे.

    भारत में कोरोना के हाल
    कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों में संख्या में थोड़ा इजाफा हुआ है. एक दिन में देश में कोविड-19 के 26 हजार 727 मामले मिले हैं. इस दौरान 277 मरीजों की मौत हुई. फिलहाल, देश में 2 लाख 75 हजार 224 मरीजों का इलाज जारी है. नए आंकड़ों को मिलाकर कुल मरीजों की संख्या 3 करोड़ 37 लाख 66 हजार 707 पर पहुंच गई है. वहीं, 4 लाख 48 हजार 339 मरीज जान गंवा चुके हैं.

    Tags: AIIMS, Coronavirus, COVID 19, Dr Randeep Guleria, Festive Season

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर