Home /News /nation /

drdo and army successfully test fired indigenous tank destroyer missile defense minister congratulated

DRDO और सेना ने किया स्‍वदेशी टैंक विध्वंसक मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई

मिसाइल ने लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक भेद दिया. ( Video grab)

मिसाइल ने लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक भेद दिया. ( Video grab)

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO ) और भारतीय सेना ने मंगलवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर में केके रेंज में स्वदेश निर्मित टैंक विध्वंसक मिसाइल का सफल परीक्षण किया.

नयी दिल्ली.  रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO ) और भारतीय सेना ने मंगलवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर में केके रेंज में स्वदेश निर्मित टैंक विध्वंसक मिसाइल का सफल परीक्षण किया. यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी. मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि अर्जुन युद्धक टैंक से टैंक विध्वंसक निर्देशित मिसाइल (एटीजीएम) का सफल परीक्षण किया गया. इस सफलता के पीछे कई महीनों की मेहनत शामिल है. सेना और डीआरडीओ के वैज्ञानिकों ने इस परीक्षण के लिए बहुत मेहनत की थी.

इसमें कहा गया, ‘परीक्षण में, एटीजीएम ने बेहद सटीकता के साथ लक्ष्य पर प्रहार किया और उसे ध्वस्त कर दिया. टेलीमेट्री सिस्टम ने मिसाइल के संतोषजनक उड़ान प्रदर्शन को रिकॉर्ड किया.’ स्वदेशी रूप से विकसित लेजर गाइडेड एटीजीएम का सफल परीक्षण बड़ी उपलब्धि है. इसको लेकर कई महीनों से वैज्ञानिक शोध कर रहे थे, वहीं सेना उन्‍हें मदद कर रही थी.

बयान में कहा गया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने एटीजीएम के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ और भारतीय सेना को बधाई दी है. उन्‍होंने कहा है कि इस प्रोजेक्‍ट से जुड़े सभी लोग बधाई के पात्र हैं. यह उपलब्धि हमें आगे बढ़ने और नए प्रयोग करने की ताकत देगी.

Tags: Defense Minister Rajnath Singh, DRDO, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर