लखनऊ समेत 3 शहरों में कोविड बेड वाले अस्‍पताल बनाएगा DRDO, राजनाथ‍ संग बैठक में फैसला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की अहम बैठक. (File pic ANI)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की अहम बैठक. (File pic ANI)

Coronavirus: डीआरडीओ (DRDO) ने जानकारी दी है कि वो लखनऊ में 450 बेड, वाराणसी में 750 बेड और अहमदाबाद में 900 बेड वाला अस्‍पताल बनाने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से बिगड़ते हालात पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी मंगलवार को अहम बैठक की. वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में तीनों सेना प्रमुख, चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, रक्षा मंत्रालय के सभी सचिव, डीआरडीओ चेयरमैन और डीजी आर्म्‍ड फोर्सेज मेडिकल सर्विसेज भी शामिल हुए. इसमें डीआरडीओ (DRDO) ने जानकारी दी है कि वो लखनऊ में 450 बेड, वाराणसी में 750 बेड और अहमदाबाद में 900 बेड वाला अस्‍पताल बनाने जा रहा है.

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेनाओं, डीआरडीओ, डिफेंस पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड और रक्षा मंत्रालय के अन्य विभागों की ओर से स्थानीय प्रशासनों को दी जा रही मदद के बारे में जानकारी दी गई.



रक्षामंत्री ने सभी विभागों को युद्ध स्तर पर राज्य और स्थानीय प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर और अतिरिक्त बेड मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए. साथ ही राज्य सरकारों से संपर्क में रहने और हर संभव सहायता करने को भी कहा है. रक्षा मंत्री ने जरूरत के सामान की आपातकाल खरीद के लिए सभी विभागों को विशेष अधिकार भी दिए.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी गई है कि तेजस में ऑनबोर्ड ऑक्‍सीजन बनाए जाने वाली तकनीक जिसमें 1000 लीटर ऑक्‍सीजन प्रति मिनट बनाई जाती है, वो तकनीक निजी कंपनियों को दी गई है. उसी के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 ऑक्सीजन प्लांट बनाने का ऑर्डर भी दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज