ट्रक में बना रखा था तहखाना, अधिकारियों ने की जांच तो उड़ गए होश

डीआरआई लखनऊ के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि उड़ीसा से एक ट्रक आ रहा है, जिसमें कई किलो गांजा छुपाया गया है.

News18Hindi
Updated: February 22, 2019, 11:24 AM IST
ट्रक में बना रखा था तहखाना, अधिकारियों ने की जांच तो उड़ गए होश
गांजा माफियाओं ने ट्रक में बना रखा था तहखाना
News18Hindi
Updated: February 22, 2019, 11:24 AM IST
फिल्‍मों में आपने कई बार सोने के बिस्‍कुट, अवैध ड्रग्‍स और गांजे को छुपाकर एक शहर से दूसरे शहर ले जाते हुए देखा होगा. लेकिन हम आपको एक ऐसी तस्‍वीर दिखा रहे हैं, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. गांजा माफियाओं ने अपना माल उड़ीसा से उत्‍तर भारत में भेजने के लिए ट्रक का सहारा लिया था. ट्रक जैसे ही लखनऊ पहुंचा इसकी खबर डीआरआई लखनऊ के अधिकारियों को लग गई. अधिकारियों ने ट्रक को रोककर उसकी जांच की लेकिन उन्‍हें कुछ भी नहीं मिला. इसके बाद जब ट्रक की बारीकी से जांच की गई तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए. गांजा माफियाओं ने ट्रक में एक तहखाना बना रखा था और उसमें 628 किलो गांजा छुपाया हुआ था. इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक डीआरआई लखनऊ के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि उड़ीसा से एक ट्रक आ रहा है, जिसमें कई किलो गांजा छुपाया गया है. खुफिया जानकारी के आधार पर जब अधिकारियों ने एक ट्रक को रोककर उसकी जांच शुरू की तो उन्‍हें ट्रक पूरा खाली मिला. कुछ देर की जांच के बाद जब ट्रक के फ्लोर को खोला गया तो उसमें कई बाक्‍स मिले.

इसे भी पढ़ें :- जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दो को घेरा



इन बॉक्‍स के अंदर से कई पैकेट निकाले गए. जांच में ट्रक के अंदर से 628 किलो गांजा बरामद किया गया. इस गांजे की बाजार में 80 लाख रुपये कीमत बताई जा रही है. डीआरआई ने साल 2018 से अबतक 80 क्विंटल गांजा बरामद किया है. इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों से इस पूरे नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...