Home /News /nation /

हॉन्ग कॉन्ग से भारत लाकर बेचे जा रहे थे नकली आईफोन, एजेंसी ने एयपोर्ट पर पकड़ी बड़ी खेप

हॉन्ग कॉन्ग से भारत लाकर बेचे जा रहे थे नकली आईफोन, एजेंसी ने एयपोर्ट पर पकड़ी बड़ी खेप

मुंबई एयरपोर्ट पर जांच एजेंसी ने 42.86 करोड़ रुपये के फोन जब्त किए हैं.

मुंबई एयरपोर्ट पर जांच एजेंसी ने 42.86 करोड़ रुपये के फोन जब्त किए हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारत में बेचने के लिए इस मोबाइल कंसाइनमेंट को हॉन्गकॉन्ग से इप्रोट किया गया था. आरोपी इसे हॉन्गकॉन्ग से मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लेकर आए थे.

नई दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी DRI (Directorate of Revenue Intelligence) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सस्ते मोबाइल फोन के नाम पर महंगे और लेटेस्ट आईफोन मोबाइल तस्करी रैकेट (iPhone smuggling Racket) का पर्दाफाश किया है. कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने इन लोगों के पास से करीब 42.86 करोड़ रुपये के मोबाइल फोन जब्त किए हैं. इस जब्ती में आईफोन 13 प्रो की संख्या लगभग 2245 है.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारत में बेचने के लिए इस मोबाइल कंसाइनमेंट को हॉन्गकॉन्ग से इप्रोट किया गया था. आरोपी इसे हॉन्गकॉन्ग से मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लेकर आए थे. बाद में इसे देश के विभिन्न मार्केट्स में बेचा जाता था. उन्होंने बताया कि इन्हें देखकर कोई भी यह नहीं बता सकता है कि कौन सा फोन असली है और कौन सा नकली.

ये भी पढ़ेंः- कभी दुनिया को लूट कर फरार हो चुकी है क्रिप्टोकरेंसी की क्वीन! निवेश से पहले जान लीजिए ये कहानी

अधिकारी ने बताया कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने कार्रवाई की और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नकली स्मार्टफोन की खेप को जब्त कर लिया.

Tags: Mumbai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर