जम्‍मू में फिर दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने फायरिंग कर पाकिस्‍तान खदेड़ा

जम्‍मू में फिर दिखा ड्रोन. (File pic)

Drone in Jammu: जून में जम्‍मू में भारतीय वायुसेना के स्‍टेशन पर दो बम धमाकों के बाद ड्रोन दिखने की यह छठी घटना है. उन धमाकों में दो वायुसेना कर्मियों को गंभीर चोट आई थी. यह पाकिस्‍तान की सीमा से 14 किमी दूरी पर स्थित है.

  • Share this:
    जम्‍मू. जम्‍मू (Jammu) में एक बार फिर ड्रोन (Drone) देखा गया है. मंगलवार रात को पाकिस्‍तान (Pakistan) से सटी सीमा में ड्रोन देखा गया. इसके बाद वहां तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने पांच से छह राउंड गोलियां चलाई, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्‍तान की सरहद पर लौट गया. इससे साफ है कि यह ड्रोन पाकिस्‍तान की ओर से भारतीय सरहद पार भेजा गया था.

    इस घटना के संबंध में बीएसएफ ने बयान जारी करके जानकारी दी है. बीएसएफ ने बताया, 'यह घटना 13 जुलाई की रात 09:52 बजे जम्‍मू के अरनिया सेक्‍टर में हुई. वहां सैनिकों को आसमान में लाल रंग की कुछ लाइट जगमगाती दिखी थीं. यह भारतीय सीमा में 200 मीटर की ऊंचाई पर था. मुस्‍तैद जवानों ने इस लाइट की ओर कुछ राउंड फायरिंग की. इसके बाद वह वापस पाकिस्‍तान लौट गया. पूरे क्षेत्र को सर्च किया गया लेकिन वहां कुछ नहीं मिला.'

    जून में जम्‍मू में भारतीय वायुसेना के स्‍टेशन पर दो बम धमाकों के बाद ड्रोन दिखने की यह छठी घटना है. उन धमाकों में दो वायुसेना कर्मियों को गंभीर चोट आई थी. यह पाकिस्‍तान की सीमा से 14 किमी दूरी पर स्थित है.

    इस घटना के बाद जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने जानकारी दी थी कि पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा का एक आतंकी भी आईईडी के साथ पकड़ा गया था. वह भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्‍फोट करने की फिराक में था. हालांकि पुलिस का कहना था कि यह गिरफ्तारी वायुसेना स्‍टेशन से संबंधित नहीं थी.

    इस घटना के अगले दिन फिर जम्‍मू में तीन अलग-अलग जगहों पर ड्रोन देखे गए थे. इनमें पहला ड्रोन कालूचक कैंट क्षेत्र, दूसरा ड्रोन रतनूचक कैंट क्षेत्र और तीसरा ड्रोन कुजवाणी क्षेत्र में देखा गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.