Coronavirus: कर्नाटक में अनोखी पहल, सैनेटाइजेशन और दवा पहुंचाने के लिए होगा ड्रोन का इस्तेमाल

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वयं शुक्रवार को निषिद्ध क्षेत्र को ड्रोन से विषाणु मुक्त करने की शुरुआत की.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वयं शुक्रवार को निषिद्ध क्षेत्र को ड्रोन से विषाणु मुक्त करने की शुरुआत की.

Karnataka Drone use for Sanitization: मुख्यमंत्री ने बताया कि 35 से 40 किलोग्राम सामान ढोने में सक्षम ड्रोन का इस्तेमाल सेनिटाइजेशन के अलावा दवाओं एवं जरूरी सामान की आपूर्ति में किया जा सकता है.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक में कोविड-19 के बढ़ते (Karnataka Covid-19 Case updates) मामलों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से निषिद्ध क्षेत्रों को विषाणु मुक्त करने के साथ-साथ प्रभावित लोगों को दवा एवं जरूरी सामान पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा. बेंगलुरु मध्य के सांसद पीसी मोहन और गरुड एयरोस्पेस ने मिलकर यह पहल शुरू की है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वयं शुक्रवार को निषिद्ध क्षेत्र को ड्रोन से विषाणु मुक्त करने की शुरुआत की.

इस मौके पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘इस मुश्किल समय में आपात दवाओं और टीके की समय से आपूर्ति अहम है. मैं प्रसन्न हूं कि देश में पहली बार दवाओं की आपूर्ति करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके जरिये सार्वजनिक स्थलों को विषाणु मुक्त किया जा रहा है.’’

35 से 40 किलोग्राम सामान उठाने में सक्षम हैं ड्रोन

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘मैं गरुड एयरोस्पेस और मोहन के प्रयास की प्रशंसा करता हूं.’’ मुख्यमंत्री ने बताया कि 35 से 40 किलोग्राम सामान ढोने में सक्षम ड्रोन का इस्तेमाल सेनिटाइजेशन के अलावा दवाओं एवं जरूरी सामान की आपूर्ति में किया जा सकता है.
48 हजार से ज्यादा नए केस मिले, 217 की मौत

कर्नाटक (Karnataka) में कोविड-19 महामारी से स्थिति भयावह होती जा रही है. यहां पिछले चौबीस घंटे में रिकॉर्ड 48 हजार से ज्यादा नए केस मिले है और 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार (30 अप्रैल, 2021) को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में 48,296 नए केस मिले हैं और 217 लोगों की मौत हो गई. इतने ही समय में 14,884 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार ने कहा-अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के बारे में परिजनों को बताने का हो इंतजाम





राज्य में अबतक 15,23,142 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है और 15523 लोग जान गंवा चुके हैं. विभाग के मुताबिक अब तक कुल 11,24,909 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और एक्टि केस की संख्या 3,82,690 है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कर्नाटक में संक्रमण की दर 25.44 फीसदी है. राज्य में गुरुवार को भी 35,024 केस मिले थे और 270 लोगों की मौत हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज