अपना शहर चुनें

States

दिल्ली: लहंगे में मिला 1.7 करोड़ रुपये का MDMA ड्रग्स, ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी तैयारी

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है. इस आमतौर पर 'एक्सटेसी' (Ecstasy) भी कहा जाता है. उन्होंने बताया कि ड्रग्स को लहंगे पर की गई कारीगरी में छिपाया गया था. (सांकेतिक तस्वीर)
अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है. इस आमतौर पर 'एक्सटेसी' (Ecstasy) भी कहा जाता है. उन्होंने बताया कि ड्रग्स को लहंगे पर की गई कारीगरी में छिपाया गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs Busted in Delhi: अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है. इस आमतौर पर 'एक्सटेसी' (Ecstasy) भी कहा जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नशे के सौदागरों पर लगाम लगाने की कोशिशें जारी हैं. इसी बीच दिल्ली स्थित फॉरेन पोस्ट ऑफिस (Foreign Post Office) के कस्टम अधिकारियों (Custom Officers) ने एक लहंगे में ड्रग्स पकड़ा है. अधिकारियों ने बताया कि इस खेप की कीमत 1.7 करोड़ रुपए का अनुमान लगाया गया है. दरअसल, इस लहंगे की लेस के जरिए ड्रग्स को छिपाकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) भेजा जा रहा था. अधिकारियों ने खूफिया सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है. इस आमतौर पर 'एक्सटेसी' (Ecstasy) भी कहा जाता है. उन्होंने बताया कि ड्रग्स को लहंगे पर की गई कारीगरी में छिपाया गया था. वहीं, एक अन्य कार्रवाई में दिल्ली में अधिकारियों ने एक सिगरेट की बड़ी खेप को भी जब्त किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस खेप में 6 करोड़ रुपए की कीमत की 60 लाख इंपोर्टेड सिगरेट शामिल थीं.

यह भी पढ़ें: Indore News: 70 करोड़ के ड्रग्स मामले में एक और गिरफ्तार, अब तक दो दर्जन से ज्यादा हिरासत में



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर कार्गो कस्टम एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के कमिश्नर काजल सिंह ने जानकारी दी है कि इस खेप में 7 लहंगे थे. इन लहंगों को नोएडा पोस्ट ऑफिस से दिल्ली एफपीओ भेजा गया था. अनुमान लगाया जा रहा कि इस मामले की जांच में ड्रग्स के खेल में शामिल बड़े माफियों का पता चल सकता है. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने इस मामले के तार राजस्थान से जुड़े होने की बात कही है.

एयरपोर्ट के जरिए किए जा रहे नशे के कारोबार पर कार्रवाई जारी हैं. अधिकारियों ने एक और मामले में 5 करोड़ रुपए की हशीश जब्त की है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि ये हशीश चेन्नई से कतर भेजी जा रही थी. वहीं, इसमें कस्टम हाउस एजेंट के शामिल होने की बात सामने आ रही है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. फिलहाल जांच और तलाश जारी है. हशीश को वजन तौलने वाली मशीनों के जरिए भेजा जा रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज