लाइव टीवी

26 जनवरी से पहले बड़े हमले की फिराक में था DSP दविंदर सिंह का जानकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 4:07 PM IST
26 जनवरी से पहले बड़े हमले की फिराक में था DSP दविंदर सिंह का जानकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डीएसपी दविंदर सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था.

हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर नवीद के भाई मोहम्मद इरफान को भी जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने जम्मू से गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के साथ पकड़े गए पुलिस ऑफिसर दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) सोमवार को पूछताछ के लिए दिल्ली ला सकती है. एक बार फिर दविंदर सिंह को लेकर जांच अधिकारियों को कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. कहा जा रहा है कि दविंदर का जानकार आतंकी बड़े हमले की फिराक में था. पुलिस ने फिलहाल इसे गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे पकड़ा गया हिजबुल के कमांडर का भाई
हिजबुल कमांडर नवीद के भाई मोहम्मद इरफान को भी जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने जम्मू से गिरफ्तार कर लिया है. इरफान जम्मू में छिपा था और वो किसी बड़ी वारदात को 26 जनवरी से पहले अंजाम देने वाला था. सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले रामबन से पकड़े एक ओवरग्राउंड वर्कर से हुई पूछताछ में सूचना मिली थी कि नवीद बाबू का भाई जम्मू में छिपा है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है. फिलहाल नवीद के भाई से एजेसियां पूछताछ कर रही हैं. इसके अलावा डीएसपी दविंदर सिंह के लिंक पर भी जानकारी हासिल की जा रही हैं.

नवीद बाबू और दविंदर की दोस्ती

दविंदर के साथ हिजबुल का कमांडर नवीद बाबू भी पकड़ा गया था. इस आतंकी के साथ दविंदर की दोस्ती सात साल पुरानी थी. नवीद ने कॉन्स्टेबल के तौर पर पुलिस जॉइन की थी, बाद में वो SPO का हिस्सा बन गया था. NIA इस बात की जांच कर रही है कि क्या नवीद जब भी सुरक्षाबलों पर हमला करता था या फिर किसी को मारता था तो क्या दविंदर सिंह को इसकी जानकारी होती थी? NIA के अधिकारी ये भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या दविंदर सिंह भी सुरक्षाकर्मियों को मारने में मदद करता था.

बांग्लादेश गया था दविंदर
ये भी पता चला है कि दविंदर पिछले साल तीन बार बांग्लादेश गया था. जबकि उसके साथ पकड़ा गया आतंकी वकील इरफान अहमद मीर पांच बार पाकिस्तान जा चुका है. दविंदर की बेटी बांग्लादेश में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है. जांच में ये भी बात सामने आई है कि उसकी दोनों बेटियों का खर्चा भी आईएसआई ही उठा रही है.ये भी पढ़ें:-

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: फैसला सुनते ही कोर्ट में रोने लगे दोषी

Video: जब कुत्ते ने रानू मंडल के गाने पर मिलाया सुर में सुर, हुआ वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर