Air India Express Flight: शनिवार से अपने समय पर उड़ान भरेंगी एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की सभी फ्लाइट, दुबई ने लगाई थी रोक

दुबई ने एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की उड़ानों के संचालन को बहाल कर दिया है.
दुबई ने एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की उड़ानों के संचालन को बहाल कर दिया है.

Air India Express Flight: दुबई ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि के प्रमाणपत्र प्राप्त यात्रियों को लाने को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर रोक लगा दी थी. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 8:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की उड़ानों पर दुबई नागर विमानन प्राधिकरण (Dubai Civil Aviation Authority) ने 2 अक्‍टूबर तक रोक लगा दी थी. अब खबर आई है कि शनिवार से एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की सभी उड़ानें अपने समय पर संचालित होंगी. दुबई ने कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के प्रमाणपत्र प्राप्त यात्रियों को लाने को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर रोक लगा दी थी. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है.

इसलिए दुबई ने लगाई थी रोक
एक अधिकारी ने कहा था, 'एक यात्री के पास 2 सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाला प्रमाणपत्र था और उसने चार सितंबर को एअर इंडिया एक्सप्रेस की 'जयपुर-दुबई' उड़ान से यात्रा की थी. इसी तरह की एक अन्य घटना पहले भी हुई थी, जहां एक यात्री ने दुबई के लिए एयर लाइंस की एक अन्य उड़ान से यात्रा की थी.' अधिकारियों ने कहा कि इसलिए दुबई नागर विमानन प्राधिकरण ने 18 सितंबर से दो अक्टूबर तक एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में पूछे जाने पर एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 17 सितंबर को डीजीसीए द्वारा 18 सितंबर से दो अक्टूबर तक उड़ानों पर रोक लगाए जाने का नोटिस मिलने की जानकारी दी.





कोरोना पॉजिटिव एक यात्री को जारी किया नोटिस
विमान कंपनी ने कहा, 'दिल्ली और जयपुर में एयरलाइन के 'ग्राउंड हैंडलिंग एजेंटों' द्वारा क्रमशः 28 अगस्त और चार सितंबर को दुबई के लिए एअर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान में कोरोना वायरस से संक्रमित एक यात्री की यात्रा करने के संबंध में नोटिस जारी किया गया है.' उसने कहा कि हवाई अड्डा परिचालन (ग्राउंड हैंडलिंग) एजेंसियों ने इस चूक के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की है. भारत में एअर इंडिया एक्सप्रेस की ग्राउंड हैंडलिंग 'एअर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड' (एआईएटीएसएल) द्वारा की जाती है, जो कि राष्ट्रीय विमान सेवा एअर इंडिया की सहायक कंपनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज