अस्‍पताल ने माफ किया कोरोना पॉजिटिव का 1.5 करोड़ का बिल, टिकट कराकर दुबई से भेजा भारत

दुबई के अस्‍पताल ने माफ किया भारतीय का बिल.
दुबई के अस्‍पताल ने माफ किया भारतीय का बिल.

राजेश को दुबई (Dubai) से भारत के तेलंगाना में उसके घर भेजने के लिए उसे फ्लाइट का फ्री टिकट भी दिया गया. साथ ही खर्चे के लिए 10 हजार रुपये भी दिए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 16, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बड़ी संख्‍या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. कुछ लोग तो अभी भी अपने घर से दूर दूसरे देशों में फंसे हुए हैं. और अगर इन लोगों को कोविड 19 हो जाता है तो उनकी मुश्किलें और बढ़ जाती हैं. ऐसा ही एक मामला दुबई (Dubai) में सामने आया. दुबई में रह रहे तेलंगाना (Telangana) के एक गरीब व्‍यक्ति ओदनला राजेश को करीब तीन महीने पहले कोरोना संक्रमण हो गया था. इसके बाद उसे इलाज के लिए दुबई के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन छुट्टी के समय उसके पास फीस के रुपये नहीं थे. ऐसे में अस्‍पताल ने उसकी 1.52 करोड़ रुपये की फीस माफ कर दी. साथ ही उसे टिकट कराकर भारत भेजा और 10 हजार रुपये भी दिए.

तेलंगाना के जगीताल में रहने वाले ओदनला राजेश को दुबई के दुबई अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. उनका इलाज वहां करीब 80 दिनों तक चला. जब वह ठीक हो गए तो अस्‍पताल ने उन्‍हें छुट्टी देने से पहले 1.52 करोड़ रुपये का बिल भरने को कहा.

दरअसल राजेश को अस्‍पताल में गल्‍फ प्रोटेक्‍शन सोसाइटी के अध्‍यक्ष गुंदेली नरसिम्‍हा ने भर्ती कराया था. वह लगातार राजेश के संपर्क में थे. उन्‍होंने अस्‍पताल के बिल और राजेश के इलाज के मामले को दुबई स्थित भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के अफसर श्रीमानसुथ रेड्डी के सामने पेश किया.



इसके बाद वाणिज्‍य दूतावास के एक और अधिकारी हरजीत सिंह ने दुबई अस्‍पताल के मैनेजमेंट को पत्र लिखा. इसमें उन्‍होंने मानवीय आधार पर गरीब राजेश का बिल माफ करने का आग्रह किया. इस पर अस्‍पताल ने उनका आग्रह मान लिया और राजेश का पूरा बिल माफ कर दिया.

सिर्फ इतना ही नहीं, राजेश को भारत के तेलंगाना में उसके घर भेजने के लिए उसे फ्लाइट का फ्री टिकट भी दिया गया. साथ ही खर्चे के लिए 10 हजार रुपये भी दिए गए. वह मंगलवार रात को अपने शहर पहुंच गए हैं. उन्‍हें अब 14 दिनों तक क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज