लाइव टीवी

कोरोना वायरस के चलते ममता सरकार का बड़ा कदम, अगले 6 महीने मुफ्त मिलेंगे गेहूं-चावल

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 5:09 PM IST
कोरोना वायरस के चलते ममता सरकार का बड़ा कदम, अगले 6 महीने मुफ्त मिलेंगे गेहूं-चावल
ममता बनर्जी ने आदेश जारी किया कि सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी काम करें (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ऐलान किया कि अगले छह महीने तक पश्चिम बंगाल में चावल और गेहूं मुफ्त बांटे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक 210 केस सामने आ चुके हैं. ऐसे में सभी राज्य सरकारें सतर्कता बरत रही हैं. इसी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नया आदेश जारी किया है. ममता ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 50 फीसदी ही कर्मचारी काम करेंगे. साथ ही प्राइवेट सेक्टर को भी यह नीति अपनानी होगी. इसके अलावा ममता ने अगले 6 महीने तक राज्य में चावल और गेहूं मुफ्त बांटने का ऐलान किया है.

दरअसल, पशिम बंगाल (West Bengal) में अभी तक 7.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गेहूं और चावल दिए जा रहे थे. लेकिन कोरोना वायरस के चलते ममता सरकार ने ऐलान किया कि अगले छह महीने तक सभी लाभार्थियों को चावल और गेहूं मुफ्त बांटे जाएंगे. ममता ने कहा कि इस वायरस से बचने के लिए सभी अहम कदम उठाए जा रहे हैं. विदेश से आने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. परीक्षण किटों की कमी है, हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि जांच किट और भेजी जाएं.

ड्यूटी पर एक घंटे पहले निकलें कर्मचारी
बता दें कि बुधवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य के कर्मचारियों के लिए नए आदेश जारी किया कि सार्वजनिक परिवहन में भीड़ से बचने के लिए एक घंटे पहले अपने कार्यालय से निकलेंगे. वहीं राज्य के एक शख्स के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद ममता ने कहा था कि यह कहना गलत है कि कोलकाता में कोरोनो वायरस का मामला सामने आया है. संक्रमित व्यक्ति यूनाइटेड किंगडम से आया है. मुझे नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनकी कैसी जा़ंच हुई. बंगाल में कोरोना वायरस का अभी तक एक मामला सामने आया है.



ये भी पढ़ें :-

कोरोना से निपटने के लिए सरकार कुछ देर में कर सकती है बड़ा ऐलान!

बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, अब सस्ते में लॉन्च करेंगे पतंजलि सेनिटाइजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर